HomeBREAKING NEWSसांप की हुई सर्जरी, निकाला गया ट्यूमर

सांप की हुई सर्जरी, निकाला गया ट्यूमर

धारवाड़, (कर्नाटक)| कर्नाटक के धारवाड़ शहर में सांप की सर्जरी की गई और कैंसर के ट्यूमर को निकाला गया। कृषि विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सालय से जुड़े वरिष्ठ पशु चिकित्सक डॉ. अनिल कुमार पाटिल ने सफलतापूर्वक सर्जरी की है।

एनिमल लवर और वन्यजीव कार्यकर्ता सोमशेखर चन्नाशेट्टी ने सांप को बचाया। ट्यूमर से पीड़ित सांप को देखने के बाद वह तुरंत उसको डॉक्टर के पास ले आए। सोमशेखर चन्नाशेट्टी ने बताया है कि उन्हें घर में सांप घुसने को लेकर फोन आया था। जिसके बाद उन्होंने वहां से एक जहरीला ट्रिंकेट सांप रेस्क्यू किया। उन्होंने देखा कि उसके सिर में एक गांठ है।

वह सांप को डॉ अनिल कुमार पाटिल के पास ले गए और इलाज करने पर ट्यूमर का पता चला। सर्जरी के माध्यम से इसे हटाने का फैसला किया गया।

डॉ अनिल कुमार पाटिल ने बताया कि सांप बहुत ही संवेदनशील प्राणी होते हैं। इनका इलाज करना चुनौतीपूर्ण है। इस सांप के सिर और आंख के बीच ट्यूमर हो गया था। डेढ़ घंटे से अधिक समय तक सर्जरी चली। उन्होंने कहा, यह एक जोखिम भरा ऑपरेशन था और इसे करना एक चुनौती थी,

क्योंकि मस्तिष्क और आंख बहुत करीब हैं। मैंने सोमशेखर चन्नाशेट्टी से सांप को अपने पास रखने और उसकी देखभाल करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि सांप को और दो दिन ड्रेसिंग की जरूरत है। साथ ही अब देखना होगा कि क्या ट्यूमर फिर से बढ़ेगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: