HomeBREAKING NEWSन्यू ईयर के जश्न के दौरान भगदड़, 9 लोगों की मौत......

न्यू ईयर के जश्न के दौरान भगदड़, 9 लोगों की मौत……

न्यू ईयर के जश्न के दौरान भगदड़, 9 लोगों की मौत

OFFICE DESK :- न्यू ईयर का जश्न मनाने के दौरान बड़ा हादसा हो गया. युगांडा की राजधानी कंपाला में एक शॉपिंग सेंटर के पास संकरे कॉरिडोर में नए साल पर आतिशबाजी को देखने के लिए भगदड़ मच गई. इस हादसे में दम घुटने से 9 लोगों की मौत हो गई. हालांकि इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

घटना की जानकारी होते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आधी रात को 12 बजते ही लोग फ्रीडम सिटी मॉल में एक संकरे कॉरिडोर में इकट्ठा होने लगे,

जिससे भगदड़ मच गई. पुलिस ने बताया कि आतिशबाजी देखने के लिए अचानक बड़ी संख्या में वहां लोग जुट गए और फंस गए. इसके बाद लोग एक-दूसरे को धक्का देने लगे. ऐसा करने में कई लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. अब तक नौ लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है.

अलजजीरा के मुताबिक पुलिस प्रवक्ता ल्यूक ओवोयसिग्येयर ने बताया कि लोग जिस मॉल में नए साल का जश्न मना रहे थे, वह कंपाला को एंतेबे अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट से जोड़ने वाले राजमार्ग पर है. उन्होंने कहा कि जल्दबाजी और लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है.

पुलिस ने कहा कि पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और चार अन्य लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, जहां उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया था.

अन्य घायलों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. बता दें, जिस शॉपिंग मॉल ये हादसा हुआ है वो संगीत समारोहों और नए साल के जश्न के लिए एक लोकप्रिय जगह है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: