HomeBREAKING NEWSकैमरे में क़ैद : विशालकाय बर्मीज़ अजगर फ्लोरिडा में सड़क पार करता.......

कैमरे में क़ैद : विशालकाय बर्मीज़ अजगर फ्लोरिडा में सड़क पार करता…….

OFFICE DESK :- युक्त राज्य अमेरिका में फ्लोरिडा के एवरग्लेड्स नेशनल पार्क में एक विशाल बर्मीज अजगर को सड़क पार करते हुए देखने के बाद दोस्तों का एक समूह दंग रह गया।

सांप को कैमरे में तब कैद किया गया जब किम्बर्ली क्लार्क और उसके दोस्त उनका रास्ता रोकने वाले वाइपर को बेहतर तरीके से देखने के लिए रुके। इस वीडियो में बर्मीज अजगर को दिखाया गया है,

जिसका अनुमान 15 फीट से अधिक लंबा है, जो राष्ट्रीय उद्यान में सड़क पर रेंगता है और अपना रास्ता बनाता है। इस वीडियो को बनाने वाली सुश्री क्लार्क ने स्थानीय अधिकारियों को सांप के स्थान की सूचना दी।

उसने इंस्टाग्राम पर सांप का एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसे कैप्शन दिया, ”मेरे दोस्तों और मैंने नए साल की धमाकेदार शुरुआत की! इतने सारे अविश्वसनीय वन्यजीवन के दर्शन!

मैं उन्हें इस सप्ताह पोस्ट करूंगा, लेकिन यहां मेरा पसंदीदा है: एवरग्लेड्स नेशनल पार्क में सड़क पार करते हुए 15+ फुट का बर्मीज अजगर। हमने स्थान को पिन किया और इसकी सूचना दी,

क्योंकि वे हमारे पारिस्थितिकी तंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा हैं। मुझे सुनने के लिए वॉल्यूम बढ़ाएँ और अपने मित्र से इसे लेने के लिए कहें! यह शायद अच्छा है कि उसने ऐसा नहीं किया, क्योंकि पिछले सप्ताह यह ठीक नहीं हुआ था जब एक गैर-विषैले पीले चूहे के सांप ने उसे काट लिया था।”

वीडियो यहां देखें :-

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने कहा, “ओह माय गॉड!! डरावनी स्थिति!! मेरा दिल रुक गया”। एक अन्य ने लिखा, “पवित्र सांप! मुझे लगता है कि ये स्पीड बम्प्स हैं जिन्हें आपको कुचलना चाहिए।” एक तीसरे ने लिखा, “वाह!!! अविश्वसनीय फुटेज।” हालाँकि, कई लोगों ने यह भी कहा कि ये सांप राज्य की पारिस्थितिकी को बहुत नुकसान पहुँचाते हैं।

एनबीसी मियामी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बर्मीज अजगर फ्लोरिडा एवरग्लेड्स की एक आक्रामक प्रजाति हैं। उनसे खतरा इतना अधिक है कि फ्लोरिडा में हर साल दक्षिण फ्लोरिडा आर्द्रभूमि संरक्षित बर्मीज अजगरों को खत्म करने के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की जाती है।

2022 में, प्रतियोगिता के भाग के रूप में फ्लोरिडा एवरग्लेड्स से 230 से अधिक अजगर निकाले गए थे। नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, बर्मीज अजगर पृथ्वी पर सबसे बड़े सांपों में से हैं और दक्षिण पूर्व एशिया के जंगलों और घास के मैदानों के मूल निवासी हैं।

वे लंबाई में 23 फीट या उससे अधिक और 200 पाउंड तक वजन तक पहुंचने में सक्षम हैं। बर्मीज अजगर मांसाहारी होते हैं, मुख्य रूप से छोटे स्तनधारियों और पक्षियों पर जीवित रहते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: