HomeBREAKING NEWSएसपी ने ली अपराध समीक्षा की बैठक.....

एसपी ने ली अपराध समीक्षा की बैठक…..

रायगढ़। कल जिले का चार्ज लेने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ सदानंद कुमार द्वारा आज सुबह 9:00 बजे पुलिस कंट्रोल रूम रायगढ़ में जिले के समस्त राजपत्रित पुलिस अधिकारियों, थाना/चौकी प्रभारियों तथा इकाई के समस्त शाखा प्रमुखों के साथ बैठक लिया गया।

बैठक में एसएसपी सदानंद कुमार ने अपने कार्य करने के विजन को पुलिस अधिकारियों के साथ साझा कर थाना, चौकी प्रभारियों से कहा गया कि सभी एक्टिव मोड पर आ जावें।

उन्होंने विजिबल पुलिसिंग के माध्यम से अपराधों पर नियंत्रण व असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने के निर्देश थाना, चौकी प्रभारियों को दिया गया है। अपराध समीक्षा बैठक के प्रारंभ में उपस्थित जिले के अधिकारी, कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा रायगढ़ अनुभाग के थाना की पेंडेंसी से समीक्षा बैठक की शुरूआत किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिले में पुलिसिंग बढ़िया होनी चाहिये कहते हुए थाना क्षेत्र में निरंतर पेट्रालिंग के साथ थाना, चौकी प्रभारियों को प्रतिदिन शाम 4:00 से रात्रि 8:00 बजे पेट्रोलिंग पर स्वयं रहने के निर्देश दिये

तथा सुबह थाने की पेट्रोलिंग के अलावा डायल 112 के वाहन को स्कूल तथा पार्कों के नजदीक पेट्रोलिंग कराने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने सोशल पुलिसिंग के तहत “हमर सियान, हमर बेटी-हमर, हमर मान, साइबर चेतना, पुलिस जन चौपाल, चलित थाने जैसे कार्यक्रमों को जारी रखने कहा गया।

उन्होंने सभी थाना, चौकियों में अनिवार्य रूप से आगंतुक रजिस्टर बनाकर प्रत्येक आने, जाने वाले व्यक्तियों के नाम, संपर्क नंबर अनिवार्य रूप से रजिस्टर में नोट कराने कहा गया।

मीटिंग में राजपत्रित अधिकारियों को अपराधों पर नियंत्रण के लिए कार्यवाही कराने के साथ-साथ रोड एक्सीडेंट में कमी लाने के लिए निरंतर आवश्यक कार्यवाही करने कहा गया।

साथ ही अधिकारियों को उनके अनुभाग में लगाए गए सीसीटीवी कैमरा की समीक्षा करने और अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने कहा गया है। एडिशनल एसपी संजय महादेवा को शहर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम से कराए जाने का निर्देश दिया गया है।

बीट सिस्टम को और अधिक मजबूत करने पर जोर देते हुए थानाक्षेत्र में बाहर से आए व्यक्तियों की चेकिंग तथा जिले में अवैध कोल खनन, जुआ सट्टा, शराब और अवैध कबाड़ पर अंकुश लगाने लगातार कार्यवाही का निर्देश थाना, चौकी प्रभारियों को दिया गया और कहा गया

कि थाना क्षेत्र के ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करें जो ज्यादातर झगड़ा विवाद में शामिल रहते हैं । प्राप्त शिकायतों का निराकरण 7 दिन के भीतर, शिकायतकर्ता के पास जाकर कथन, बयान लेकर करने को उचित जांच कार्यवाही बताया गया जिसका पालन करने के निर्देश दिए।

उन्होंने थाना चौकी प्रभारियों को 10 दिनों अवसर देते हुए पेंडेंसी कम करने और माइनर और प्रतिबंधात्मक कार्यवाही अधिकाधिक करने का लक्ष्य देकर आगामी दिनों में विस्तृत अपराध समीक्षा बैठक लेने अधिकारियों को बताया गया। बैठक में जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारीगण, रक्षित निरीक्षक, थाना/चौकी प्रभारी तथा पुलिस कार्यालय के स्टाफ उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: