HomeBREAKING NEWS‘शार्क टैंक’ में दिखेंगे CG के आशीष-आकाश : 5 साल पहले दोनों...

‘शार्क टैंक’ में दिखेंगे CG के आशीष-आकाश : 5 साल पहले दोनों भाई ने शुरू किया था स्टार्टअप, हर साल 60 करोड़ का टर्नओवर

‘शार्क टैंक’ में दिखेंगे CG के आशीष-आकाश : 5 साल पहले दोनों भाई ने शुरू किया था स्टार्टअप, हर साल 60 करोड़ का टर्नओवर

रायपुर : राजधानी के दो युवा टीवी के फेमस शो ‘शार्क टैंक’ में नजर आएंगे. आशीष और आकाश अग्रवाल भाई है. उन्होंने 5 साल पहले जाॅफ के नाम से स्टार्टअप शुरू किया था,

जो मसालों पर काम करती है. इससे हर साल 60 करोड़ का टर्नओवर है. आशीष और आकाश अपने स्टार्टअप को ‘शार्क टैंक’ में प्रजेंट किया है. ऐपिसोड का प्रसारण आने वाले हफ्ते में किया जाएगा.

दोनों भाई आशीष और आकाश अग्रवाल प्रोमो में अपने स्टार्टअप को किस प्रकार पिच करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं शो के शार्कस् अमन गुप्ता, अनुपम मित्तल, अमित जैन दोनों भाईयों को ऑफर कर रहे हैं.

2 करोड़ के ऑफर में अनुपम मित्तल 2 प्रतिशत इक्विटी, अमित जैन 1.5 प्रतिशत और अमन गुप्ता 1.25 प्रतिशत इक्विटी की बात कर रहे हैं. इतना ही नहीं अनुपम मित्तल चेक फाड़ते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

किसानों से कच्चा माल लेकर बना रहे प्रोडक्ट

आशीष ने बताया कि उसने 5 साल पहले मसालों में हो रहे मिलावटों के बारे में एक आर्टिकल पढ़ा था. दोनों भाईयों ने आस्ट्रेलिया से एमबीए की पढाई की है. उन्होंने कहा कि, शुरू से प्लानिंग थी कि कुछ स्टार्टअप करना है.

आर्टिकल पढ़ने के बाद हमने मसालों पर काम करने की प्लानिंग की. फैमिली स्टील इंडस्ट्री से जुड़ी है, जिसके कारण कई लोगों ने इस क्षेत्र में जाने से मना भी किया. इसके बावजूद भी दोनों भाईयों ने मिलावट से दूर प्योर 100 प्रतिशत प्रोडक्ट देने के लिए कंपनी की शुरूआत की.

हर साल 60 करोड़ का टर्नओवर

आशीष ने बताया कि, 60 से ज्यादा मसालों के प्रोडक्ट तैयार किया जा रहा है. हमारे साथ तमिलनाडू, केरल, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से 50 से ज्यादा किसान जुड़े हुए हैं.

इन किसानों से कच्चा माल लेकर उसे प्रोसेस करके प्रोडक्ट तैयार किया जाता है. कूल ग्राइंडिंग टेक्नोलाॅजी पर काम करते हैं, जिसमें 40 डिग्री में मसाला ग्राइंड किया जाता है. जिसके वजह से मसाला जलता नहीं है. अशीष ने बताया कि, प्रति वर्ष 60 करोड़ का टर्नओवर है.

शिल्पा शेट्टी एंबेस्डर

अशीष ने बताया कि हमारे स्टार्टअप की ब्रांड एंबेस्डर शिल्पा शेट्टी हैं. वे खुद भी हमारा प्रोडक्ट इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा साथ में बैठकर मसालों की बात करती हैं. उन्होंने ही शाही पनीर, गर्म मसाला, सब्जी मसाला, चिकन मसाला को बनाने के लिए एडवाइस की है.

5 लाख में 200 हुए सलेक्ट

आशीष ने बताया कि शॉर्क टैंक सीजन 2 के लिए 5 लाख आवेदन आए थे, जिसमें से 200 स्टार्टअप ही सलेक्ट हुए हैं. सलेक्शन के बाद अगले राउंड में बैलेंस शीट, बिजनेस आइडिया देखते हैं. टीम स्टार्टअप की ऑडिट करती है, जिसके बाद फाउंडर्स का इंटरव्यू होता है. सलेक्ट होने के बाद फाइनल एपिसोड में बुलाया जाता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: