HomeBREAKING NEWSगुजरात में कोरोना विस्फोट : 24 घंटे में सामने आए 133 एक्टिव...

गुजरात में कोरोना विस्फोट : 24 घंटे में सामने आए 133 एक्टिव केस, 740 पहुंची मरीजों की संख्या……

गुजरात में कोरोना विस्फोट : 24 घंटे में सामने आए 133 एक्टिव केस, 740 पहुंची मरीजों की संख्या

सम्यक नाहटा, अहमदाबाद : गुजरात में एक बार फिर कोरोना वायरस के केस बढ़ने लगे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना के ताजा आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को राज्यभर में कुल 133 नए मरीज सामने आए हैं.

जिसमें सबसे ज्यादा 70 केस अहमदाबाद कॉर्पोरेशन में दर्ज हुए हैं. इस पर स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने, मास्क लगाने, समेत सभी प्रीकॉशन्स फॉलो करने की अपील की है.

जारी आंकड़ों के मुताबिक मेहसाणा में 16, राजकोट में 11, सूरत में 10, वडोदरा में 6, भरुच, वलसाड, भावनगर, गांधीनगर में 3-3, पोरबंदर में 2, अमरेली, गिर सोमनाथ, जामनगर, महीसागर,

मोरबी, सुरेन्द्रनगर में कोरोना के 1-1 केस सामने आए हैं. जिसके बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या 740 हो गई है. इनमें से 5 मरीज वेन्टीलेटर पर हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 48 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है.

एक बार कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, कर्णाटक, गुजरात और तेलंगाना के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर आवश्यक सतर्कता और कोविड निरोधी गाइडलाइन का पालन करने का आदेश दिया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक टेस्ट कराना, कोरोना केसों की लगातार मॉनिटरिंग करना, नए फ्लू, वायरस या इन्फ्युएंजा की मोनिटरिंग, जिनोम सिक्वेसिंग और कोविड प्रोटोकोल का पालन करने का आदेश दिया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: