HomeBREAKING NEWSFacebook, Instagram पर पैसे देकर ले सकेंगे ब्लू टिक, Meta ने भारत...

Facebook, Instagram पर पैसे देकर ले सकेंगे ब्लू टिक, Meta ने भारत में शुरू की वेरिफाइड अकाउंट सर्विस

Facebook, Instagram पर पैसे देकर ले सकेंगे ब्लू टिक, Meta ने भारत में शुरू की वेरिफाइड अकाउंट सर्विस

नई दिल्ली : फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का स्वामित्व रखने वाली सोशल मीडिया दिग्गज मेटा ने भारत में मोबाइल ऐप्स के लिए 699 रुपये के मासिक सब्सक्रिप्शन मूल्य पर सत्यापित सेवा शुरू की है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मेटा आने वाले महीनों में 599 रुपये प्रति माह के सब्सक्रिप्शन मूल्य पर वेब पर सत्यापित सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है। “मेटा सत्यापित आज से भारत में इंस्टाग्राम या फेसबुक पर सीधे खरीद के लिए उपलब्ध है।

आईओएस और एंड्रॉइड पर 699 रुपये की मासिक सदस्यता

कंपनी ने एक बयान में कहा कि लोग आईओएस और एंड्रॉइड पर 699 रुपये की मासिक सदस्यता खरीद सकते हैं। आने वाले महीनों में, हम 599 रुपये प्रति माह के लिए एक वेब खरीद विकल्प भी पेश करेंगे। वेरिफाइड अकाउंट सब्सक्रिप्शन के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को अपने अकाउंट को सरकारी आईडी से वेरिफाई करना होगा। सत्यापित खाता प्रतिरूपण सुरक्षा और खाता समर्थन प्रदान करेगा।

क्रिएटर्स के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराना होगा आसान

मेटा ने कहा, “हम वैश्विक स्तर पर कई देशों में अपने शुरुआती परीक्षण के अच्छे परिणाम देखने के बाद भारत में मेटा सत्यापित के अपने परीक्षण का विस्तार कर रहे हैं। हम सत्यापित बैज का सम्मान करना भी जारी रखेंगे, जो मौजूदा मानदंडों के आधार पर पहले दिए गए थे।” पात्र होने के लिए, खातों को न्यूनतम गतिविधि आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए, जैसे पूर्व पोस्टिंग इतिहास और आवेदकों की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए।

इसके बाद आवेदकों को एक सरकारी आईडी जमा करनी होगी जो उनके द्वारा आवेदन किए जा रहे फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट के प्रोफाइल नाम और फोटो से मेल खाती हो।

“हम क्रिएटर्स के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराना आसान बनाना चाहते हैं ताकि वे Instagram या Facebook पर अपने समुदायों के निर्माण पर ध्यान केंद्रित कर सकें। जैसा कि हम वैश्विक रूप से मेटा सत्यापित का विस्तार और विकास करना जारी रखते हैं। मेटा ने कहा कि ऐसे खातों में भी कोई बदलाव नहीं होगा जो पहले सत्यापित किए गए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: