Google search engine
HomeBREAKING NEWSBREAKING NEWS : बम विस्फोट से दहला सोमालिया, 100 से अधिक लोगों...

BREAKING NEWS : बम विस्फोट से दहला सोमालिया, 100 से अधिक लोगों की मौत….

BREAKING NEWS : बम विस्फोट से दहला सोमालिया, 100 से अधिक लोगों की मौत

दिल्ली। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में प्रमुख सरकारी कार्यालयों के पास एक व्यस्त जंक्शन पर दो कार बम विस्फोट (BOMB) हुए। जिसमें बच्चों सहित 100 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है।

खबर है कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है। सोमालिया के राष्ट्रपति ने कहा कि शनिवार को राजधानी में हुए कार बम धमाकों में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है।

उग्रवाद से निपटने की तैयारी

मोगादिशू में यह हमला उस दिन हुआ जब राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अल-शबाब समूह से निपटने के मकसद से विस्तारित प्रयासों (BOMB)  पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे थे।

इस स्थान पर पांच वर्ष पूर्व भी भीषण विस्फोट हुआ था। जिसमें 500 से अधिक लोग मारे गए थे। बहरहाल, शनिवार को हुए हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।

राष्ट्रपति हसन शेख महमूद ने हमले को क्रूर और कायरतापूर्ण बताते हुए इसके लिए अल-शबाब को दोषी ठहराया है। एम्बुलेंस सेवा के निदेशक अब्दुलकादिर अदन (BOMB) ने एक ट्वीट में कहा,

पहले हमले में घायल लोगों की मदद करने वाली एक एम्बुलेंस दूसरे विस्फोट से नष्ट हो गई। एक प्रत्यक्षदर्शी अब्दिरजाक हसन ने कहा, जब दूसरा धमाका हुआ तब मैं 100 मीटर दूर था।

मैं जमीन पर पड़े शवों की गिनती नहीं कर सका। उसने कहा कि पहला धमाका शिक्षा मंत्रालय की चारदीवारी के बाहर हुआ, जहां फेरीवाले और मुद्रा परिवर्तित करने वाले मौजूद थे। घटनास्थल पर मौजूद एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के एक पत्रकार ने कहा कि दूसरा विस्फोट एक व्यस्त रेस्तरां के सामने दोपहर में हुआ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments