Google search engine
Homeछत्तीसगढकार्तिक पूर्णिमा पर दलपत सागर में प्रज्जवलित होंगे 1 लाख 81 हजार...

कार्तिक पूर्णिमा पर दलपत सागर में प्रज्जवलित होंगे 1 लाख 81 हजार दीये, तैयारियों की समीक्षा के लिए टाउन हॉल में हुई बैठक…..

कार्तिक पूर्णिमा पर दलपत सागर में प्रज्जवलित होंगे 1 लाख 81 हजार दीये, तैयारियों की समीक्षा के लिए टाउन हॉल में हुई बैठक

जगदलपुर :- दलपत सागर में इस वर्ष कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर 12 नवंबर ,शनिवार को संध्या पर 1 लाख 81 हजार दीये प्रज्जवलित किए जाएंगे।

गुरुवार को इसकी तैयारियों के लिए महापौर सफीरा साहू, कलेक्टर चंदन कुमार की उपस्थिति में बैठक आयोजित की गई। बैठक में एम आई सी सदस्य यशवर्धन राव, विक्रम सिंह डांगी, सुशीला बघेल नगर निगम आयुक्त दिनेश नाग सहित विभिन्न सामाजिक, व्यवसायिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा गया कि दलपत सागर में चलाए गए स्वच्छता और सौंदर्यीकरण को यादगार बनाने के लिए पिछले वर्ष कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर दीपोत्सव का आयोजन किया गया था।

प्रारंभ में 11 हजार दीये जलाने का लक्ष्य रखा गया था। इसके लिए लोगों से उपयोग किए गए दीये और तेल दान में मांगा गया था। यह कार्यक्रम इतना अधिक लोकप्रिय हुआ

कि 91हजार दीये जलाए गए। पिछले वर्ष एक छोर पर दीप प्रज्ज्वलन किया गया था। इस वर्ष दोनों तरफ दीप प्रज्ज्वलित किया जाएगा। इसके लिए पिछले वर्ष की अपेक्षा दोहरे संसाधन की अवश्यकता होगी।

महापौर सफीरा साहू ने कहा कि पिछले वर्ष जगदलपुर के दलपत सागर में वृहद स्तर पर दीपोत्सव का अद्भुत और ऐतिहासिक आयोजन जनसहयोग से हुआ था।

इस कार्यक्रम की सफलता सामूहिक योगदान से ही संभव है। शहर के सभी समाजों के सहयोग से पिछले वर्ष दीये सजाने के कार्य में यूवोदय के स्वयंसेवकों के साथ स्वच्छता दीदियों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

इस वर्ष राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों का भी साथ मिलेगा। इस वर्ष इस आयोजन को लेकर सभी में उत्सुकता है। निश्चित तौर पर दीपदान के माध्यम से शहरवासियों का सहयोग इस वर्ष भी प्राप्त होगा।

कलेक्टर चंदन कुमार ने कहा कि यह एक बड़ा जन आयोजन है। इस आयोजन को लेकर जो जन उत्साह दिख रहा है, उससे यह निश्चित तौर पर सफल होगा। इस जन आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग किया जाएगा।

इस अवसर पर एमआईसी सदस्य विक्रम डांगी, पार्षद आलोक अवस्थी, नरसिंह राव, बस्तर चेंबर ऑफ कॉमर्स के विमल बोथरा, आंध्र समाज के सचिव डी सुब्बाराव,

डी के पराशर, विधुशेखर, अनिल लुंकड़, महाराष्ट्र समाज के चिंचोलकर ने इस आयोजन को भव्यता प्रदान करने के लिए समाज और संगठनों के माध्यम से सहयोग की बात कही।

इस अवसर पर एमआईसी सदस्य यशवर्धन राव ,विक्रम सिंह डांगी ,राजेश राय ,अनीता नाग ,सुशीला बघेल पार्षद नरसिंह राव ,आलोक अवस्थी ,कमलेश पाठक ,ललिता राव ,

श्वेता बघेल ,दयाराम कश्यप ,ममता पोटाई ,,जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान ,स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर रामनरेश पांडे ,,अजय पाल,कोटेश्वर राव ,डीके पराशर ,युवोदय से सदस्य ,नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी व व अन्य उपस्थित थे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments