Homeछत्तीसगढअंतरराज्यीय खनिज नाका में लटका ताला, बेरोकटोक खनिज लदे वाहनों की आवाजाही...

अंतरराज्यीय खनिज नाका में लटका ताला, बेरोकटोक खनिज लदे वाहनों की आवाजाही से शासन को हो रहा राजस्व का नुकसान…

अंतरराज्यीय खनिज नाका में लटका ताला, बेरोकटोक खनिज लदे वाहनों की आवाजाही से शासन को हो रहा राजस्व का नुकसान…

बलरामपुर । बलरामपुर जिला के धनवार स्थित अंतरराज्यीय जांच नाका में बीते कई दिनों से ताला लटका हुआ है. प्रशासन की अनदेखी की वजह से बिना रोक-टोक के रोजाना सैकड़ों की संख्या में खनिज लदे वाहनों का आना-जाना हो रहा है, जिससे शासन को राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है.

धनवार स्थित अंतरराज्यीय जांच नाका के रास्ते अंबिकापुर, रायपुर, रायगढ़, बनारस और इलाहाबाद जैसे बड़े शहरों तक लोगों का आना-जाना होता है.

रोजाना इस रास्ते से हजारों की संख्या में हल्के व भारी वाहन चलते हैं, जिनमें खनिज से संबंधित वाहनों की संख्या भी अधिक रहती है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस नाका में ताला लटका हुआ है.

दरअसल, यह खनिज नाका उगाही की वजह से हमेशा विवादों के घेरे में रहता है. लेकिन हाल ही में नाका में पदस्थ प्रभारी का अन्य जिले में तबादला हो गया है.

इसके बाद जिम्मेदार स्थानीय अधिकारियों के ध्यान नहीं दिए जाने के कारण नए प्रभारी की नियुक्ति नहीं हुई है, जिसकी वजह से खनिज वाहनों के लिए बेरोकटोक आने-जाने का रास्ता खुल गया है.

इस संबंध में वाड्रफनगर एसडीएम दीपक निकुंज ने चर्चा में बताया कि फिलहाल, जिले में खनिज विभाग में कर्मचारियों की कमी है, जिसकी वजह से नाका में नई नियुक्ति नहीं की गई है.

पर्याप्त स्टाफ होने के बाद नाका को चालू किया जाएगा. इस लिहाज से जब तक प्रशासन यहां कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा, तब तक खनिज परिवहनकर्ताओं की पौ-बाहर है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: