Google search engine
Homeछत्तीसगढभानुप्रतापपुर उप निर्वाचन के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न, 71.74 प्रतिशत...

भानुप्रतापपुर उप निर्वाचन के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न, 71.74 प्रतिशत हुवा मतदान…..

भानुप्रतापपुर उप निर्वाचन के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न, 71.74 प्रतिशत हुवा मतदान

OFFICE DESK :- भानुप्रतापपुर विधानसभा उप निर्वाचन के लिए आज मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। मतदान के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

उप निर्वाचन हेतु कुल 256 मतदान केंद्रों में सफलतापूर्वक मतदान संपन्न कराया गया। छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने संपूर्ण मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण एवं निर्बाध रूप से संपन्न कराने के लिए निर्वाचन कार्य में संलग्न सभी अधिकारियों-कर्मचारियों और मतदान कर्मियों को धन्यवाद दिया है।

भानुप्रतापपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल एक लाख 95 हजार 822 वैध मतदाता थे। इनमें 95 हजार 266 पुरूष एवं एक लाख 555 महिला मतदाता थे।

आज मतदान दिवस को दोपहर तीन बजे तक मतदान की समाप्ति के बाद अन-अंतिम आंकड़ों के अनुसार मतदान का कुल प्रतिशत 71.74 रहा। विधानसभा क्षेत्र के 73.25 प्रतिशत पुरूष मतदाताओं और 70.31 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

आज मतदान के पहले मतदान दलों द्वारा कराए गए मॉक-पोल के दौरान तकनीकी खराबी के कारण एक बैलेट यूनिट, एक कंट्रोल यूनिट और सात वीवीपैट मशीनों को बदला गया। वहीं वास्तविक मतदान के दौरान तीन वीवीपैट मशीनों में तकनीकी खराबी आने के कारण उन्हें बदला गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments