Homeछत्तीसगढशिक्षिका की मौत पर पति गिरफ्तार, मरने के लिए करता था प्रताड़ित.....

शिक्षिका की मौत पर पति गिरफ्तार, मरने के लिए करता था प्रताड़ित…..

जांजगीर चांपा। शिक्षाकर्मी महिला की मौत मामले की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। मृतिका महिला शिक्षाकर्मी ललिता यादव (38) को उसका पति आत्महत्या के लिए प्रताड़ित करता था।

आरोपी रुद्रप्रताप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना थाना बलोदा के खिसोरा गांव की है। जानकारी के मुताबिक मृतिका शिक्षाकर्मी ललिता यादव लेवई मीडिल स्कूल में शिक्षाकर्मी वर्ग 02 के पद पर पदस्थ थी।

मृतिका की शादी आरोपी रूद्रप्रताप यादव से करीबन 5 वर्ष पूर्व हुयी थी। महिला ने 14 जनवरी को अपने घर के कमरा में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसकी शिकायत थाना बलोदा में दर्ज कर जांच की गई।

जांच के दौरान मृतिका के माता पिता ने पूछताछ में बताया कि मृतिका का पति रूद्रप्रताप यादव ललिता को किसी से बात करने नही देता था और उसके बैंक पास बुक एटीएम को अपने पास रख कर खुद खर्च करता था।

शराब पीकर मारपीट भी करता था। ख़ुदकुशी से एक दिन पहले ही ललिता ने अपनी मां को फोन कर बतायी थी कि रूद्रप्रताप द्वारा 5 लाख रूपये की मांग की जा रही है और नहीं देने पर कहता है

कि तुम मर जाओंगे तो तुम्हारे जगह मैं नौकरी करूंगा। ऐसा कहकर बार बार ललिता को शरीरिक, मानसिक आर्थिक रूप से प्रताड़ित करता था। मृतिका के परिजनों ने पुलिस को आगे बताया

कि प्रताड़ना से तंग आकर उनकी बेटी ने सुसाईड किया है। परिजनों के दिए बयान के बाद पुलिस ने जांच की और आरोपी रुद्रप्रताप के खिलाफ धारा 304बी के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफतार कर न्यायिक रिमाण्ड मे पेश कर जिला जेल जांजगीर दाखिल किया गया। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: