Homeछत्तीसगढनक्सलियों का शहरी सप्लाई चेन फूटा : भारी विस्फोटकों के साथ कोंटा...

नक्सलियों का शहरी सप्लाई चेन फूटा : भारी विस्फोटकों के साथ कोंटा के पास तीन गिरफ्तार….

नक्सलियों का शहरी सप्लाई चेन फूटा : भारी विस्फोटकों के साथ कोंटा के पास तीन गिरफ्तार

सम्यक नाहटा, जगदलपुर : कोंटा पुलिस ने बेलपोच्चा गांव से घेराबंदी कर विस्फोटक के साथ नक्सलियों की सप्लाई चेन से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए सेमल दीपक, नारा भास्कर व तेलम मुत्ता कोंटा के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक ये लोग नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का हिस्सा हैं।

तीनों कोंटा एरिया कमेटी के प्रमुख नक्सली वेट्‌टी भीमा व अन्य पुलिस की गतिविधियों की सूचना नक्सलियों को दे रहे थे, बल्कि विस्फोटक तथा दूसरा सामान भी सप्लाई कर रहे थे।

तीनों से 45 इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर, 43 जिलेटिन कैप्सूल, 49 फीट कोर्डेक्स वायर, 20 लियोन बैटरी और नक्सली बैनर भी बरामद हुए हैं। तीनों को अदालत में पेश किया गया जहां से वे जेल भेज दिए गए हैं।

हमले में छह जवान घायल

सुकमा के डब्बामरका में फोर्स के नए कैंप पर नक्सलियों ने शुक्रवार को हमला कर दिया। अचानक हुए हमले का जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से एक घंटे तक गोलीबारी हुई।

इसमें सीआरपीएफ के 6 जवान घायल हो गए। इनमें 2 के सिर पर चोटें हैं, जबकि 4 के जख्म मामूली हैं। इधर, बीजापुर जिले के मुरदोंडा में नक्सलियों ने क्रशर प्लांट में तोड़फोड़ करते हुए मिक्सर मशीन को आग के हवाले कर दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: