Homeछत्तीसगढभोरमदेव महोत्सव में बारिश ने डाली बाधा : देर शाम शुरू हुआ...

भोरमदेव महोत्सव में बारिश ने डाली बाधा : देर शाम शुरू हुआ कार्यक्रम, लोक कलाकारों ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध, कलेक्टर ने भी गाया गाना, देखें VIDEO…

भोरमदेव महोत्सव में बारिश ने डाली बाधा : देर शाम शुरू हुआ कार्यक्रम, लोक कलाकारों ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध, कलेक्टर ने भी गाया गाना, देखें VIDEO…

सम्यक नाहटा, कवर्धा : दो दिवसीय भोरमदेव महोत्सव का रविवार देर शाम आगाज हुआ, लेकिन शुभारंभ के पहले अचानक हुई बारिश ने पूरे महोत्सव पर पानी फेर दिया. थोड़ी देर के लिए ऐसा लग रहा था

कि बारिश के चलते महोत्सव को स्थगित करना पड़ेगा. हालांकि बारिश रुकने के बाद शहर के प्रमुख मंदिरों के पुजारियों के आतिथ्य में भोरमदेव महोत्सव का विधिवत शुभारंभ हुआ.

बारिश के खलल के बावजूद भोरमदेव महोत्सव में दर्शक यहां के कार्यक्रमों को देखने और सुनने काफी संख्या में पहुंचे हुए थे. लोक कलाकारों के साथ कलेक्टर ने भी गाना गाकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया.

इस दौरान कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी. छत्तीसगढ़ी लोक कलाकार रितु वर्मा ने भी पंडवानी गायन की प्रस्तुति दी. पंडवानी की शुरुआत उन्होंने भगवान भोलेनाथ की कथा से की. उसके बाद कोरबा के जाकिर हुसैन ने हिंदी फिल्मों के कई सुपरहिट गीतों की प्रस्तुति देकर मंच का समां बांधे रखा.

कलेक्टर के भजनों पर झूमे दर्शक

भोरमदेव महोत्सव में कबीरधाम कलेक्टर जनमेजय महोबे अपने आप को नहीं रोक पाए. प्रसिद्ध कलाकर जाकिर हुसैन और लोगों की डिमांड पर भेलेनाथ का भजन प्रस्तुत किया.

कलेक्टर की भजन सुनकर दर्शक जमकर झूमे और तारीफ भी की सुनील तिवारी ने छत्तीसगढ़ के लोक गीतों की प्रस्तुति दी. जो देर रात तक चलती रही. इन गीतों ने दर्शकों को झूमने मजबूर कर दिया. अंतत: बारिश के खलल के बाद भी महोत्सव का आगाज अच्छा रहा.

देखें वीडियो –

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: