Homeछत्तीसगढचैत्र नवरात्र के लिए सजा मां का दरबार : मां बम्लेश्वरी मंदिर...

चैत्र नवरात्र के लिए सजा मां का दरबार : मां बम्लेश्वरी मंदिर में जलेंगे 7 हजार से ज्यादा ज्योत, भक्तों की सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे एक हजार जवान…..

चैत्र नवरात्र के लिए सजा मां का दरबार : मां बम्लेश्वरी मंदिर में जलेंगे 7 हजार से ज्यादा ज्योत, भक्तों की सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे एक हजार जवान

सम्यक नाहटा, राजनांदगांव : कल से चैत्र नवरात्र का पर्व शुरू हो रहा. जिले के डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी शक्तीपीठ समेत सभी देवी मंदिरों में चैत्र नवरात्र की तैयारी पूरी कर ली गई है.

मां बम्लेश्वरी मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है. इस वर्ष ऊपर स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर में 6500 और नीचे स्थित छोटी मां बम्लेश्वरी मंदिर में 800 मनोकामना ज्योत जलाई जा रही है. वहीं इस वर्ष नवरात्र में मेला भी लगेगा. भक्तों की सुरक्षा के लिए एक हजार से भी ज्यादा पुलिस के जवान तैनात रहेंगे.

नवरात्र पर पदयात्रियों के लिए भी जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है. मंदिर ट्रस्ट समिति के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने बताया

कि यहां प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी मनोकामना ज्योति कलश प्रज्जवलित की जाएगी. इस साल भी देश विदेश से श्रद्धालुओं द्वारा मनोकामना ज्योत जलवाई जा रही है. मंदिर ट्रस्ट समिति ने पूरी तैयारी कर ली है.

चैत्र नवरात्रि में डोंगरगढ़ स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर के दर्शन करने के लिए प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं.

इसके आलावा बड़ी संख्या में भक्त पैदल मां के दरबार में आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं. जिले के एडिशनल एसपी लखन पटले ने कहा कि इस वर्ष नवरात्रि में आने वाले भक्तों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है.

वहीं डोंगरगढ़ आने वाले पदयात्री श्रद्धालुओं और लोगों के लिए रास्ते को वन वे किया गया है. मंदिरों के अलावा मेले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. लगभग 1000 हजार से अधिक पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: