Google search engine
Homeबस्तरजगदलपुरभाजपा ने धरना-प्रदर्शन कर निगम आयुक्त को सौंपा ज्ञापन....

भाजपा ने धरना-प्रदर्शन कर निगम आयुक्त को सौंपा ज्ञापन….

भाजपा ने धरना-प्रदर्शन कर निगम आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

जगदलपुर :- निगम क्षेत्र अंर्तगत बढ़ते आवारा कुत्तों के उचित रोकथाम, रोका छेका में अमल करने, शहर की सड़कों को मवेशी विहीन बनाने,

कांजी हाउस में पानी, हरादाना और गोठानों में शेड निर्माण करने हेतु भाजपा पार्षद दल के नेतृत्व में वरिष्ठ भाजपा नेताओं की उपस्थिति में भाजपा ने शुक्रवार को निगम कार्यालय के सम्मुख धरना-प्रदर्शन किया।

विदित हो कि विगत 10 दिन पहले 11 अक्टूबर को भाजपा ने इसी संबंध में एक ज्ञापन देकर नगर निगम का घेराव किया था तथा अपनी मांगो के संबंध में चेतावनी देते हुए

इसे पांच दिवस के अंदर दुरुस्त करने व्यवस्था करने की बात कही थी, लेकिन नगर निगम ने कोई भी कार्य सुधार हेतु नहीं किया, जिससे व्यथित होकर भाजपा ने आंदोलन का सहारा लेकर धरना प्रदर्शन शुरू किया है।

धरना-प्रर्दशन के बाद महापौर की अनुपस्थिति में नगर निगम आयुक्त दिनेश नाग को धरना स्थल में स्मरण पत्र-ज्ञापन सौंपा गया।

आज के धरना प्रदर्शन में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद एवं अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश सरकार के साथ-साथ निगम की सरकार भी पूरी तरह से विफल रही है।

सरकार की सबसे महती योजना गोठान है, शाम होते ही शहर के सारे मवेशी सड़क पर आ जाते हैं, जिससे रोज दुर्घटनाएं हो रही है, इसे रोकने में निगम पूरी तरह से विफल रही है।

पूर्व महापौर किरण देव ने कहा कि दिल्ली के बाद डेंगू से लोग दर्जनों की संख्या में मृत हो रहे हैं तो वह शहर जगदलपुर है। करोड़ों रुपये खर्च करते हुये नगर निगम सफाई का ढोंग कर रहा है, बदले में लोगों को डेंगू, मलेरिया और टायफाइड जैसी गंभीर बीमारी दे रहा है। डस्टबिन खरीद पर भी पूर्व महापौर ने गंभीर प्रश्न उठाए।

भाजपा के जिलाध्यक्ष रूप सिंह मन्डावी ने कहा कि भाजपा पार्षदों का यह आंदोलन चरणबद्ध तरीके से चलेगा और जनता में इनके भ्रष्टाचार और उनकी लापरवाही को उजागर करता रहेगा। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि ऐसे भ्रष्ट महापौर को उखाड़ फेंकने जनता सामने आए और भाजपा के साथ जुड़कर आंदोलन में सहयोग करें।

नगर निगम के नेताप्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा कि आकंठ भ्रष्टाचार और लापरवाही में जुटी नगर सरकार, जिसका नेतृत्व सफीरा साहू और कविता साहू कर रही हैं को कुंभकर्णी नींद से जगाने के लिए भाजपा पार्षद दल आंदोलनरत है।

शहर का एक मात्र कांजी हाउस में न साफ पानी है, ना दाना है, और ना हरा चारा है। गोठान के नाम पर जो बांस बल्लियों से शेड बनाए गए थे

वो बरसात में धराशायी हो गया है, रोका छेका कागजों में है, शहर में शाम ढलते ही मवेशी रोड में अपना आवास बना लेते हैं, जिसके कारण मवेशी और जनसामान्य दुर्घटनाग्रस्त हो रहा है।

इस दौरान विद्या शरण तिवारी, धनसिंह नायक, दिगंबर राव, दयावती देवांगन, नवीन ठाकुर, दीप्ति पांडे, लक्ष्मी कश्यप, राममूर्ति पांडे, नरसिंह राव आलोक अवस्थी,

संग्राम राणा आदि ने भी संबोधित किया। धरना प्रदर्शन को सफल बनाने शिवनारायण पाण्डेय,योगेंद्र पण्डेय,मोतीराम बघेल, त्रिवेणी रंधारी, ममता पोटाई, नीलम यादव आदि सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments