Homeबस्तरजगदलपुरशिक्षक संगठनों ने मंत्री कवासी लखमा का किया अभिनन्दन.....

शिक्षक संगठनों ने मंत्री कवासी लखमा का किया अभिनन्दन…..

शिक्षक संगठनों ने मंत्री कवासी लखमा का किया अभिनन्दन

जगदलपुर :- बस्तर संभाग के 5000 से अधिक सहायक शिक्षकों को प्रधान पाठक बनाए जाने पर शिक्षको में हर्ष

बस्तर जिले में 1188 सहायक शिक्षक बने प्रधान पाठक शिक्षक संगठनों ने पदोन्नति की प्रक्रिया पर खुशी जाहिर की छत्तीसगढ़ सरकार के वन टाइम रिलेक्सेशन के तहत पदोन्नति की प्रक्रिया जो कि 5 वर्ष की अवधि को तीन वर्ष करने के कैबिनट में लिए गए

निर्णय के कारण बस्तर संभाग के 5000 से अधिक सहायक शिक्षकों को प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नत कर पदस्थापना करने के कारण वेतन विसंगति की मार झेल रहे सहायक शिक्षकों को काफी राहत मिली है।

सरकार ने दीपावली त्यौहार पर सहायक शिक्षको को तोहफा दिया है। शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों के द्वारा सर्किट हाउस जगदलपुर में जिले के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश सरकार के आबकारी मंत्री कवासी लखमा से मिलकर सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले पर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कर्मचारी नेताओं ने मंत्री लखमा से कहा कि वर्षों पुरानी यह मांग थी।

जिसे प्रदेश की सरकार ने पूरा किया पदोन्नत सहायक शिक्षकों को सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले से 8000 से अधिक की वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकेगा। कर्मचारी नेताओ ने मिठाई खिलाकर मंत्री लखमा का अभिनन्दन किया। मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि प्रदेश की सरकार कर्मचारियों के हित में कार्य करते आ रही है

और आगे भी करते रहेगी । शिक्षक नेताओ ने मंत्री से माँग की जो भी शिक्षक परिभृमण के दायरे में आए हुए हैं उनका भी निराकरण करने की बात कही जिस पर मंत्री ने कहा कि सभी के साथ न्याय होगा।

बस्तर जिले में 1188 सहायक शिक्षक बने प्राथमिक शालाओं के प्रधान पाठक

सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले से बस्तर जिले के 1188 सहायक शिक्षकों को प्राथमिक शालाओं में प्रधान पाठक के पद पर पदस्थापना दी गई है जिसमें से 97% प्रधान पाठकों ने अपनी अपनी शालाओं में पदभार ग्रहण कर लिया है

कर्मचारियो के हितैषी सरकार

शिक्षक संगठन के कर्मचारी नेता शैलेन्द्र तिवारी,प्रवीण श्रीवास्तव ने मंत्री लखमा को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि बंद पड़ी पेंशन योजना को आरम्भ कराना सहायक शिक्षको को शिक्षक एवं प्राथमिक प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नत करना ऐतिहासिक निर्णय था।

जिसका शिक्षक संवर्ग वर्ग स्वागत करता है। इस अवसर पर टीचर्स एसोशिएसन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण श्रीवास्तव, छग प्रदेश सँयुक्त शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष शैलेन्द्र तिवारी,सीजीटीए के जिला अध्यक्ष राजेश गुप्ता, सचिव शिव चंदेल, सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिला अध्यक्ष भुपेश पाणिग्रही, देवराज खूँटे, गणेश्वर नायक उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: