Google search engine
Homeबस्तरजगदलपुरक्रिकेट के आकाश पर दमक रहा है बस्तर का अपना यह ‘आदित्य...

क्रिकेट के आकाश पर दमक रहा है बस्तर का अपना यह ‘आदित्य ‘

क्रिकेट के आकाश पर दमक रहा है बस्तर का अपना यह ‘आदित्य ‘

छत्तीसगढ़ के क्रिकेटरों का दिल जीता अंडर 14 के इस खिलाड़ी ने

अब नेशनल मैच में कदम रख सकता है बस्तर का आदित्य गुहा

जगदलपुर  :- जगदलपुर आदित्य यानि सूरज और सूरज का काम है अंधियारे को चीर कर उजियारा बिखेरना। बस्तर का आदित्य भी कुछ ऐसा ही करता नजर आ रहा है।

क्रिकेट के आकाश पर बस्तर का अपना यह आदित्य पूरे तेज के साथ दमक रहा है। छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में जगह बना चुका बस्तर का सपूत आदित्य गुहा अब नेशनल मैच खेलने जा रहा है।

छोटी उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल कर आदित्य ने अपने तेज के प्रताप से बस्तर का भाल दमका दिया है। उसके बेहतरीन परफॉरमेंस से बस्तर के क्रिकेट प्रेमियों में जश्न का माहौल है।

छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ की एलिट ग्रुप अंडर 14 प्रतियोगिता के लिए चयनित आदित्य गुहा ने कांकेर के नए मैदान पर खेले गए मैच में छत्तीसगढ़ प्लेट कम्बाइंड टीम की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया।

बीएसपी के खिलाफ खेले गए मैच में आदित्य ने अपनी टीम को हासिल कुल 271 रनों में जहां 70 रनों का उल्लेखनीय योगदान दिया, वहीं रायपुर के खिलाफ हुए मैच में उसका निजी योगदान 52 रनों का रहा।

छत्तीसगढ़ प्लेट कम्बाइंड टीम में आदित्य गुहा के अलावा बस्तर के दो अन्य खिलाड़ियों का भी चयन हुआ था। ये खिलाड़ी हैं हेमंत बघेल और यश यदु।

आदित्य गुहा अब तक खेले गए अपने आयु वर्ग के जिला व राज्य स्तर के अनेक मैचों में शानदार प्रदर्शन कर चुका है। उसके अभी तक के परफॉरमेंस से छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के पदाधिकारी, राज्य के सीनियर खिलाड़ी और क्रिकेट प्रेमी पूरी तरह संतुष्ट हैं।

अब आदित्य को नेशनल खेलने का भी मौका मिल सकता है. उम्मीद की जा रही है कि आगे चलकर आदित्य गुहा भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम में भी जगह बना लेगा।

माध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक आदित्य गुहा के पिता ने आदित्य को नई दिल्ली तथा अन्य बड़े शहरों में आदित्य को क्रिकेट का प्रशिक्षण दिलाया है। आदित्य की इस बड़ी उपलब्धि से बस्तर के क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर छा गई है। क्रिकेट के दीवानों ने जमकर आतिशबाजी की और जश्न मनाया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments