Google search engine
Homeबस्तरजगदलपुरशराब दुकान संचालकों की मनमानी ,मूल्य से डेढ़ गुना ज्यादा वसूली से...

शराब दुकान संचालकों की मनमानी ,मूल्य से डेढ़ गुना ज्यादा वसूली से रोज बन रही है ,झगड़े की स्थिति…..

शराब दुकान संचालकों की मनमानी ,मूल्य से डेढ़ गुना ज्यादा वसूली से रोज बन रही है ,झगड़े की स्थिति

जगदलपुर :- राजस्व बढ़ाने के लिए शासन ने शराब की दुकानेें तो खोल दी हैं। लेकिन इसकी आड़ में एजेंसी कर्मचारी मनमानी रकम भी वसूल रहे हैं।

हालात ऐसे हैं कि शराब दुकानों में डेढ़ गुना अधिक दाम पर शराब बेची जा रही है। इतना ही नहीं, प्रति व्यक्ति एक पेटी तक शराब देने काे तैयार हैं।

बस्तर संवाद को जानकारी मिली कि शराब दुकानों में अधिक दाम में शराब बेची जा रही है।

बस्तर संवाद ने इसकी पड़ताल के लिए शहर की कुछ दुकानों में जाकर शराब और बीयर खरीदने का सौदा किया। इस दौरान सामने आया कि दुकानाें में डेढ़ गुना तक अधिक दाम में शराब बेची जा रही है।

प्रति बोतल 20 से 30 रूपये ज्यादा की वसूली शराब दुकान संचालक कर रहे हैं ,और तो और शासन ने दुकानों में भीड़ से बचाने के लिए प्रति व्यक्ति खरीदी की अधिकतम सीमा को 5000 मिली (6 बोतल) तक रखा है। इसके बावजूद दुकान संचालक सौ से दौ सौ रुपए अधिक लेकर एक-एक पेटी शराब तक देने को तैयार हैं।

ज्यादा मूल्य में शराब बेचने को लेकर नगर के शराब दुकानों में रोज ही झगड़े की स्थिति बनती है ,पर दुकान संचालक न शराब का बिल देते हैं

न ही MRP पर शराब का विक्रय करते हैं ,शराब दुकान संचालकों के अड़ियल और गैरजिम्मेदार रवैए की वजह से नगर की कानून व्यवस्था भी प्रभावित होती है ।

चूंकि मनमाने और अवैध तरीके से शराब बिक्री से नगर में शराब दुकान बन्द होने के बाद भी आसामजिक तत्वों को शराब उपलब्ध हो जाती है

ये चिंता का विषय है । पुलिस प्रशासन को भी इस बात की जानकारी है कि नगर के अवैध शराब व्यापारियों को शराब कहां से उपलब्ध हो रही इसके बाद भी अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments