Google search engine
Homeबस्तरजगदलपुररफ्तार और हादसों पर लगाम : शहर में अब स्पीड लिमिट 30...

रफ्तार और हादसों पर लगाम : शहर में अब स्पीड लिमिट 30 किमी/घंटा……

रफ्तार और हादसों पर लगाम : शहर में अब स्पीड लिमिट 30 किमी/घंटा

जगदलपुर :- शहर की सड़कों पर बेलगाम तेज रफ्तार गाड़ी अब कोई नहीं दौड़ा सकेगा। ट्रैफिक पुलिस ने बेलगाम रफ्तार और हादसों को रोकने के लिए अब शहर के अंदर की सड़कों पर भी गाड़ी चलाने के लिए स्पीड लिमिट तय कर दी है। सड़कों पर गाड़ियों को किस स्पीड से चलाना है।

इसके लिए सड़क किनारे स्पीड की जानकारी देने वाले बोर्ड भी लगा दिए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि अब इसी निर्धारित गति से ही शहर में गाड़ियां चलेंगी।

इस गति का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। अभी पुलिस ने शहर की कुछ प्रमुख सड़कों पर स्पीड लिमिट वाले बोर्ड लगाए हैं।

इसके तहत जहां संकरी सड़कें हैं वहां 20 किमी प्रति घंटा से गाड़ी चलाने की स्पीड तय की गई है। इसके अलावा जहां सड़क की चौड़ाई थोड़ी ज्यादा है वहां 30 किमी प्रति घंटा की स्पीड से गाड़ी चलाने की अनुमति दी गई है।

ट्रैफिक टीआई शिवशंकर गेंदले ने बताया कि शहर के अंदर न्यूनतम 20 किमी प्रतिघंटा से लेकर अधिकतम 30 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से ड्राइवर गाड़ी चला सकते हैं। यह स्पीड सड़कों के हिसाब से तय की गई है। अभी हम हर सड़क पर स्पीड लिमिट वाले बोर्ड लगा रहे हैं।

कुछ स्थानों पर रविवार को बोर्ड लग गये हैं कुछ स्थानों पर सोमवार को लग जायेंगे। पहले चरण में हम लोगों को स्पीड लिमिट के हिसाब से गाड़ी चलाने के लिए जागरूक करेंगे और समझाइश देंगे इसके बाद स्पीडो मीटर की मदद से स्पीड की जांच की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments