Google search engine
Homeबस्तरजगदलपुरसफलता का मंत्र : कलेक्टर ने कहा- प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर...

सफलता का मंत्र : कलेक्टर ने कहा- प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को स्वयं के प्रति ईमानदार रहें….

सफलता का मंत्र : कलेक्टर ने कहा- प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को स्वयं के प्रति ईमानदार रहें….

जगदलपुर :- ज्ञानगुड़ी में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को कलेक्टर चंदन कुमार ने सोमवार को सफलता का मंत्र दिया।

धरमपुरा स्थित महिला पाॅलिटेक्निक काॅलेज में संचालित ज्ञानगुड़ी कक्षा पहुंचकर कलेक्टर ने युवाओं को सफलता प्राप्त करने के टिप्स देते हुए कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में निश्चित तौर पर बहुत अधिक स्पर्धा है,

किन्तु बेहतर समय प्रबंधन और अनुशासन से इन प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा को स्वयं के प्रति इमानदार रहना होगा और तैयारी के प्रति किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतना है।

उन्होंने कहा कि पढ़ाई के दौरान एकाग्रता आवश्यक है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा नियमित तौर पर अखबार पढ़ें। विशेषकर संपादकीय पृष्ठ और आर्थिक जगत की खबरों से स्वयं को अपडेट रखें।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को देश-दुनिया में घटने वाली घटनाओं की जानकारी और समाज में बदलाव के लिए शासन द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी आवश्यक है।

उन्होंने युवाओं को आपसी चर्चा करने की सलाह देते हुए कहा वे मोबाईल का उपयोग ज्ञान बढ़ाने के लिए करें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी एक तपस्या के समान है तथा इसकी तैयारी के दौरान युवाओं को अपने सुखों का त्याग करना होगा।

यहां किए गए परिश्रम का निश्चित तौर पर सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर आस्था राजपूत, डीईओ भारती प्रधान, पाॅलिटेक्निक काॅलेज के व्याख्यता आर के त्रिपाठी, सहायक कार्यक्रम समन्वयक अशोक पांडे मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments