Homeबस्तरजगदलपुरतस्करों के हौसला बुलंद, वन विभाग के नाक के नीचे से कीमती...

तस्करों के हौसला बुलंद, वन विभाग के नाक के नीचे से कीमती लकड़ियों की तस्करी हो रही हैं, टीम गठित कर कार्यवाही करे प्रशासन – आप नेता समीर खान

तस्करों के हौसला बुलंद, वन विभाग के नाक के नीचे से कीमती लकड़ियों की तस्करी हो रही हैं, टीम गठित कर कार्यवाही करे प्रशासन – आप नेता समीर खान

जगदलपुर | विश्व विख्यात बस्तर के जंगलों को उजाड़ने में लगे हैं वन तस्कर ,बस्तर की जनता जल, जंगल , जमीन को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं ,

उधर वन विभाग के उदाशीनता रविये से वन तस्करों के हौसला बुलंद हैं बस्तर की खूबसूरती जंगल को उजाड़ने में लगे हैं ,रात दिन अवैध तरीके से लकड़ी काटा एवम दूसरे जिला एवम राज्यो में तस्करी कर रहे हैं।

आप नेता समीर खान ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए वन विभाग के अधिकारी के लाफरवाह अधिकारी पर कार्यवाही करने एवम अवैध लकड़ी तस्करों को पकड़ने के लिए टीम गठित करने की मांग किया गया हैं।

आगे आप नेता समीर ने बताया कि विभाग को इसकी भनक भी है मगर जानकारी होने के बाद भी वन माफियों पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इससे जंगलों से बेशकीमती सगौन के विशाल पेड़ समाप्त होते जा रहे हैं। गांव के निवासियों ने आप नेता को बताया कि इस क्षेत्र में रोजाना वन माफिया सागौन को काटकर ले जा रहे हैं।

कुल्हाड़ी, आरी चलाने के आवाज सुनाई देती है। कार्रवाई नहीं होने से तस्करों के हौसले बुलंद हैं और बेखौफ होकर दिनदहाड़े पेड़ काट रहे हैं। वन विभाग की लापरवाही से दिनोंदिन हरे भरे खूबसूरती जंगल उजाड़ हो रहे हैं।

रात के अंधेरे में होती है ढुलाई 

दिन में वन माफिया के लोग जंगल में कटाई करते हैं और जैसे ही रात होती है वाहनों से लकड़ी की ढुलाई की जाती है। इस तरह आए दिन कीमती लकड़ी की तस्करी की जाती है।

ऐसे कृत्य पर विभाग की ओर उंगली उठना लाजिमी है। तस्करों को सीधे तौर पर छूट दी जा रही। गांव के लोगों ने इसकी शिकायत कई बार की है पर सुनवाई नहीं हो रही है जल्द ही आम आदमी पार्टी इस पर बड़ा आंदोलन करेगी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: