Google search engine
Homeबस्तरजगदलपुरनए रूट पर उड़ान की तैयारी : एलायंस एयर ने रायपुर गए...

नए रूट पर उड़ान की तैयारी : एलायंस एयर ने रायपुर गए विमान को भेजा दिल्ली, यहां से 13 यात्री भी गए….

नए रूट पर उड़ान की तैयारी : एलायंस एयर ने रायपुर गए विमान को भेजा दिल्ली, यहां से 13 यात्री भी गए

जगदलपुर :- हैदराबाद-जगदलपुर-राय पुर के बीच चल रही विमानन सेवा को विस्तार देने का प्रयास लगातार किया जा रहा है।

इसी बीच एलायंस एयर ने शुक्रवार को जगदलपुर से रायपुर तक जाने वाले विमान को दिल्ली तक भेजा। इस फ्लाइट में जगदलपुर के 13 यात्री सवार हुए, जो जगदलपुर से सीधे दिल्ली पहुंचे।

सूत्रों के अनुसार ये जगदलपुर से सीधे दिल्ली के लिए सीधे फ्लाइट का ट्रायल हो सकता है लेकिन कंपनी का कहना है कि इस फ्लाइट को मेंटेनेंस के लिए दिल्ली भेजा गया है और उसके बदले दूसरा विमान इसकी जगह लाया गया है।

इधर बताया जाता है कि एलायंस एयर इस रूट के साथ ही नए रूट पर भी सेवा शुरू करने की तैयारी कर रहा है, वहीं एयरपोर्ट प्रबंधन भी इसके लिए जुटा हुआ है। सूत्रों अनुसार माना जा रहा है

कि इस रूट पर ट्रायल सफल हो जाता है तो जल्द ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया व डीजीसीए से अनुमति लेकर सीधी फ्लाइट सेवा शुरू की जा सकती है।

इधर वर्तमान में इंडिगो की सेवा हफ्ते में तीन दिन जारी है, लेकिन ये सेवा सिर्फ पैरामिलेट्री बलों के जवानों के लिए है। ऐसे में सिविल एविएशन के तहत इसकी शुरुआत की मांग बीते लंबे समय से उठ रही है।

हैदराबाद से 3 तो जगदलपुर से 13 ने किया था टिकट

हैदराबाद से जगदलपुर पहुंचे यात्रियों में 3 यात्रियों ने सीधे दिल्ली तक के लिए टिकट की बुकिंग की थी। इसके अलावा जगदलपुर से 13 यात्रियों ने दिल्ली पहुंचने के लिए टिकट बुक किया था।

ऐसे में कुल 16 यात्री जगदलपुर व हैदराबाद से दिल्ली के लिए रवाना हुए। जबकि जगदलपुर से रायपुर के लिए कुल 65 यात्री विमान में सवार रहे।

इस तरह हैदराबाद से दिल्ली तक पहुंचा विमान

हैदराबाद से 11.05 बजे एलायंस एयर के विमान ने उड़ान भरी और 12.35 बजे जगदलपुर पहुंचा। यहां से दोपहर 1 बजे रायपुर के लिए विमान ने उड़ान भरकर 1.55 बजे रायपुर में लैंड किया। बाद में 3.30 बजे एलाएंस एयर के रायपुर से दिल्ली के नियमित विमान की जगह जगदलपुर से आए विमान को भेजा गया।

ईमेल से मिली एयरक्राफ्ट स्वैपिंग की जानकारी

जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट के प्रबंधक विदेश कुमार गुप्ता ने बताया कि ट्रायल की जानकारी नहीं है पर एयरक्राफ्ट स्वैपिंग की जानकारी एलायंस एयर के ईमेल से मिली है।

अगर ये ट्रायल है तो ये बस्तर के लिए अच्छी बात है कि आने वाले दिनों में जगदलपुर से दिल्ली के लिए सीधी विमान सेवा के लिए रास्ता खुलेगा।

दिल्ली से दूसरा विमान रायपुर भेजा गया

एलायंस एयर ने अधिकृत तौर पर एयरक्राफ्ट स्वैपिंग के तहत विमान को सीधे दिल्ली रवाना करने की बात कही है। जगदलपुर स्टेशन इंचार्ज पवन शर्मा ने बताया कि एयरक्राफ्ट स्वैपिंग में हैदराबाद से जगदलपुर आए विमान को रायपुर होते हुए सीधे दिल्ली भेजा गया है,

जहां विमान का मेंटेनेंस होगा और एक दूसरा एटीआर 72 विमान रायपुर भेजा गया है, जो रायपुर-जगदलपुर-हैदरा बाद के बीच सेवा जारी रखेगा। इधर सूत्र बताते हैं कि एयरक्राफ्ट स्वैपिंग के साथ ही जगदलपुर से दिल्ली तक सीधी सेवा का स्कोप भी अफसर जांचेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments