Google search engine
Homeबस्तरजगदलपुरजगदलपुर : मितान योजना में पात्र 614 आवेदन में 598 हितग्राहियों को...

जगदलपुर : मितान योजना में पात्र 614 आवेदन में 598 हितग्राहियों को घर पहुंच सेवा दी गई…..

जगदलपुर : मितान योजना में पात्र 614 आवेदन में 598 हितग्राहियों को घर पहुंच सेवा दी गई

जगदलपुर। प्रदेश के नागरिकों को शासन के विभिन्न विभागों की 100 से अधिक सेवाओं का लाभ नागरिकों को उनके घर पर मितान के माध्यम से निर्धारित समय सीमा में उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री भूपेश की परिकल्पना को साकार करने हेतु

मुख्यमंत्री मितान योजना प्रारंभ की गई है। जगदलपुर नगर निगम से शुक्रवार को प्राप्त जानकारी के अनुसार मितान योजना के तहत 895 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें 614 आवेदन पात्र पाए गए। 598 हितग्राहियों को घर पहुंच सेवा से लाभान्वित किया गया है।

इस योजना से शासकीय सेवाओं का लाभ आम नागरिक अपने निवास पर मितान के माध्यम से दिया जा रहा है। साथ ही मितान कॉल सेंटर के टोल फ्री नंबर-14545 एवं मितान पोर्टल का उपयोग कर शासकीय सेवाओं से संबंधित प्रक्रिया तथा आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी दी जा रही है।

मितान योजना के माध्यम से नागरिकों को समय की बचत, ईंधन की बचत और शासकीय कार्यालयों में दबाव कम करते हुए नागरिकों निर्धारित समय में सेवाओं का लाभ देने का प्रयास है।

मुख्यमंत्री मितान योजनान्तर्गत प्रदान सेवाएं अधिवास प्रमाणपत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति प्रमाणपत्र, अन्य पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र,

दस्तावेज के नकल के लिए अनुरोध गैर-डिजिटाइल्ड (भूमि रिकॉर्ड आदि की प्रति), मृत्यु प्रमाणपत्र, विवाह पंजीकरण और प्रमाणपत्र, जन्म प्रमाणपत्र, दुकान और स्थापना पंजीकरण, भूमि की जानकारी, जन्म प्रमाणपत्र सुधार, मृत्यु प्रमाणपत्र सुधार और विवाह प्रमाणपत्र सुधार जैसी सेवाएं दी जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments