Homeबस्तरजगदलपुरजयंती पर गुरुद्वारा पहुंच विधायक रेखचंद जैन ने समाज सदस्यों को दी...

जयंती पर गुरुद्वारा पहुंच विधायक रेखचंद जैन ने समाज सदस्यों को दी बधाई…..

जयंती पर गुरुद्वारा पहुंच विधायक रेखचंद जैन ने समाज सदस्यों को दी बधाई

जगदलपुर :- संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने गुरुवार दोपहर शहर के नए बस स्टैंड के पास स्थित गुरुद्वारे में पहुंचकर सिख समाज के अनुयायियों को गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर बधाई दी।

प्रार्थना व पाठ पश्चात एकत्रित जनों का स्वागत करते विधायक जैन ने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह का जीवन समाज के लिए ही नहीं अपितु समूचे राष्ट्र के लिए प्रेरणादायक है।

उन्होने पंच ककार के रूप में केश, कंघा, कड़ा, कच्छा व कृपाण का महत्व प्रतिपादित कर सामाजिक जनों के बीच उसे प्रचारित करने का पुनीत काम किया था, जो आज सिख धर्म की पहचान बने हैं। 1699 ईसवी में खालसा की स्थापना कर उन्होने समाज को एक सूत्र में पिरोने का काम किया था।

संसदीय सचिव जैन ने आगे कहा कि गुरु गोबिंद सिंह ने सिखों को इस राष्ट्र के वीर पुत्र के रूप में संगठित कर जो संदेश दिया था, उसके लिए सकल राष्ट्र उनका ऋणी है।

जैन ने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह जी के जीवन से हमें यह सीख मिलती है कि विपरीत परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हारना चाहिए तथा चुनौतियों का सामना कर अपने व्यक्तित्व को निखारना चाहिए।

इस दौरान सिख समाज अध्यक्ष स्वर्ण सिंह, उपाध्यक्ष एकम सिंह, सचिव बलविंदर सिंह, कोषाध्यक्ष सतवीर सिंह, सह सचिव कुलदीप सिंह, सर्व दीप सिंह, ज्ञानी गुरमीत सिंह, अमृतसर से आए जत्थे के भाई सुरेन्द्र सिंह, कीरत सिंह,

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह जसवाल, परमिंदर सिंह जसवाल, एमआईसी सदस्य विक्रम सिंह डांगी, राजेश राय, गौरनाथ नाग, हेमू उपाध्याय, सुरेन्द्र झा, हरीश साहू व अन्य पार्टी जन, समाज के सदस्य बड़ी संख्या में मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: