Homeबस्तरजगदलपुरआपसी सामंजस्य, समन्वय के साथ पर्व को उमंग उत्साह के साथ मनाएं-कलेक्टर...

आपसी सामंजस्य, समन्वय के साथ पर्व को उमंग उत्साह के साथ मनाएं-कलेक्टर चंदन कुमार…..

आपसी सामंजस्य, समन्वय के साथ पर्व को उमंग उत्साह के साथ मनाएं-कलेक्टर चंदन कुमार

सम्यक नाहटा, जगदलपुर :- होली पर्व के लिए शांति समिति की बैठक कलेक्टर चंदन कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा की अध्यक्षता में जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में आयोजित की गयी।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि त्यौहार सभी के लिए है, सभी आपसी सामंजस्य, समन्वय के साथ पर्व को उमंग उत्साह के साथ मनायें। प्रशासन द्वारा हुड़दंगियों को नियंत्रण के लिए आवश्यक व्यवस्था की गयी है।

साथ ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर नियंत्रण के भी प्रयास किये जायेंगे। होलिका दहन के लिए वन विभाग द्वारा लकड़ी और नगर निगम द्वारा गोबर के कंडे व लकड़ी की व्यवस्था भी की जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीणा ने कहा कि गतवर्ष की भांति इस वर्ष भी सभी वार्ड पार्षदों और ग्राम सरपंचो का आवश्यक सहयोग अपेक्षित है। असामाजिक तत्वों को नियंत्रण के लिए पुलिस के द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

रंगों के त्यौहार में विघ्न डालने वाले मुखौटो, पेंट, ग्रीस आदि की बिक्री पर रोक लगाने में सभी का सहयोग आवश्यक है। शहर की गरिमा के अनुसार सभी मिलकर होली त्यौहार मनायेंगें। बैठक को महापौर सफीरा साहू ने भी संबोधित किया।

होलिका दहन के दिन शब -ए-बारात और रंग पंचमी के दिन रविवार को ईसाइ समुदाय के प्रार्थना दिवस में शांति और सौहाद्र बनाने की अपील प्रशासन के अधिकारियों ने की।

शांति समिति के सदस्यों ने पूर्व वर्ष के अनुभव के आधार पर प्रशासन के समक्ष ध्वनि प्रदूषण, अनावश्यक हुड़दंग करने वाले व्यक्तियों पर नियंत्रण, अप्रत्याशित घटना-दुर्घटना की रोकथाम, स्लम एरिया में गश्ती दल बढ़ाने, विद्युत व्यवस्था, पानी की सप्लाई का समय बढ़ाने, अस्पतालों में एमरजेंसी ड्यूटी के संबंध में भी संज्ञान लाए।

इस अवसर पर शांति समिति के सदस्य, पार्षद, विभिन्न समाजों के प्रमुख, नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू, अपर कलेक्टर हरेश मंडावी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: