Google search engine
Homeबस्तरजगदलपुरबस्तर के सौंदर्य को अब निहारिए 360 डिग्री पर, रेलवे ने दी...

बस्तर के सौंदर्य को अब निहारिए 360 डिग्री पर, रेलवे ने दी पर्यटकों को विस्टाडोम की सौगात…..

बस्तर के सौंदर्य को अब निहारिए 360 डिग्री पर, रेलवे ने दी पर्यटकों को विस्टाडोम की सौगात..

 जगदलपुर। बस्तर में पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में भारतीय रेलवे ने एक और कदम बढ़ाया है. ईस्ट कोस्ट रेलवे के वॉल्टियर रेल मंडल से किरंदुल-विशाखापटनम स्पेशल ट्रेन के साथ विस्टाडोम कोच को जोड़ दिया गया है. इससे पर्यटक बस्तर की विहंगम घाटियों का सौंदर्य देख पाएंगे.

लंबे समय से स्थानीय स्तर पर की जा मांग को देखते हुए ईस्ट कोस्ट रेलवे के वॉल्टियर रेल मंडल ने विस्टाडोम कोच को आंध्र प्रदेश के अरकू स्टेशन से बढ़ाकर अब किरंदुल तक कर दिया है.

दरअसल, बड़ी संख्या में पर्यटक विशाखापट्टनम के रास्ते से ओडिशा तक पहुंचते हैं, और इस दौरान विहंगम घाटियों का दृश्य इस ट्रेन के सफर के जरिए पूरा किया जाता है.

यात्री ट्रेन की उचित सुविधा नहीं होने की वजह से अक्सर पर्यटक यहां तक पहुँच नहीं पाते थे. विस्टाडोम कोच की वजह से अब पर्यटकों को बस्तर तक आने की सुविधा मिलेगी. यही नहीं सफर के दौरान पूरी वादियों का आनंद ले पाएंगे.

बता दें कि साल 2017 से विस्टाडोम कोच को देश में शुरू किया गया था. इस कोच की खासियत यह होती है कि डब्बे का अधिकांश हिस्सा पारदर्शी कांच का बना होता है. 180 डिग्री पर घूमने वाली कुर्सियां होती हैं, जो इस कोच पर सफर का आनंद बढ़ा देते हैं. इस कोच में 44 कुर्सियां मौजूद हैं.

बताया गया कि जैसे ही रेलवे ने इस सेवा कि घोषणा की वैसे ही सभी की सभी टिकट ऑनलाइन बुक हो गई हैं. 1 सीट का बुकिंग चार्ज 1200 है. इस कोच की सौगात मिलने से बस्तरवासियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments