Google search engine
Homeबस्तर संभागदंतेवाड़ातमिलनाडू से छुड़ाए गए बच्चे पहुँचे नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप ने दी...

तमिलनाडू से छुड़ाए गए बच्चे पहुँचे नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप ने दी समझाईश, कहा जिले में रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध यहीं रहकर करें रोजगार….

तमिलनाडू से छुड़ाए गए बच्चे पहुँचे नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप ने दी समझाईश, कहा जिले में रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध यहीं रहकर करें रोजगार

नारायणपुर :- बचाव दल तमिलनाडु से नारायणपुर पहुँचा जिसमें नारायणपुर के 6, बास्तानार के 9 और कोंडागांव के 1 बच्चे शामिल हैं। कुल 16 बच्चो को बचाव दल द्वारा वापस लाया गया है।

जिसमे 12 लड़कियां और 4 लड़के शामिल हैं। ओरछा आश्रम से 4 बच्चियों की गुमशुदा होने की सूचना पर तत्काल संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन ने उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए

तत्काल 8 सदस्यीय दो दलों का गठन कर इन छात्राओं को ढूढने इन दलों को रवाना किया था। बचाव दल तमिलनाडू के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर इनको छुड़वाया है। साथ ही इन मजदूरों की बकाया मजदूरी भी संबंधित से वसूल की गयी।

वापस पहुंचने पर हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष और नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप ने इन श्रमिकों को समझाईश देते हुए कहा कि जिले में ही अनेक प्रकार के रोजगारमूलक कार्य संचालित है।

आप सभी यहीं रहकर आसानी से जीवन यापन कर सकते हैं और शाला त्यागी बच्चों को आगे की पढाई करने की भी समझाईश दी। उन्होंने कहा कि अधिक मजदूरी के लालच में आकर कहीं और न जायें। विधायक ने इन बच्चों के मजदूरी कुल राशि 3 लाख 11 हाजर रुपये इनको दिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments