Homeबस्तर संभागकोंडागांवकोण्डागांव : कमिश्नर धावड़े ने किया अनुविभागीय दण्डाधिकारी व तहसील कार्यालय का...

कोण्डागांव : कमिश्नर धावड़े ने किया अनुविभागीय दण्डाधिकारी व तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण….

कोण्डागांव : कमिश्नर धावड़े ने किया अनुविभागीय दण्डाधिकारी व तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण

कोण्डागांव। कमिश्नर श्याम धावड़े ने बुधवार को कोण्डागांव के मुख्यालय में स्थित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण किए।

उन्होंने एसडीएम कोर्ट और तहसील कोर्ट के राजस्व प्रकरणों का संज्ञान लेकर प्रकरणों का त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। कमिश्नर ने तहसील कार्यालय में वन अधिकार मान्यता पत्र के लिए किए गए कार्य की सराहना किए।

उन्होंने आरबीसी 6-4 के लंबित प्रकरण का त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। आरबीसी प्रकरणों के निराकरण में विलम्ब करने वाले राजस्व अधिकारी-कर्मचारी को नोटिस देने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने जाति प्रमाण पत्र निर्माण के लिए वापस किए आवेदनों के सम्बंध में अधिकारियों से चर्चा किए। साथ ही जाति प्रमाण पत्र बनाने पहुँचे हितग्राही से भी चर्चा किए। उन्होंने मसाहती गांव के सर्वे कार्य में आवश्यक प्रगति लाने के निर्देश दिए साथ ही भूईयां पोर्टल में ख़ाली प्लॉट की जानकारी को भी अपलोड करने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने वन अधिकार पत्र धारक किसानों को धान ख़रीदी केंद्र में धान बेचने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने तहसील कार्यालय में नजूल शाखा, कानूनगो, नजारत शाखा, वाकीलनाविस शाखा का निरीक्षण किये। कानूनगो को राजस्व कर्मचारियों का सेवा पुस्तिका का नियमित संधारण करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर माधुरी सोम, ऋतुराज बिसेन, एसडीएम चित्रकांत ठाकुर, तहसीलदार विजय मिश्रा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: