Google search engine
Homeबस्तर संभागनारायणपुरडिवाइडर की वजह से टला बड़ा हादसा...

डिवाइडर की वजह से टला बड़ा हादसा…

डिवाइडर की वजह से टला बड़ा हादसा…

नारायणपुर :- नारायणपुर के गढ़बेंगाल चौक के समीप आज एक ट्रक डिवाइडर से जा टकराया,जिससे ट्रक का एक पहिया उखड़ गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ड्राइवर को झपकी आने से बेकाबू ट्रक डिवाइडर से टकराकर रुक गई, जिससे डिवाइडर के दूसरी ओर चल रहे वाहनों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ।

ज्ञात हो कि केशकाल घाट पर पेंच रिपेयरिंग का कार्य होने की वजह से जगदलपुर-रायपुर मार्ग पर ट्रकों की आवाजाही बंद है। ऐसे में कोंडागांव से नारायणपुर होते हुए सारे ट्रक राजधानी जा रही हैं,

जिससे नारायणपुर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही काफी बढ़ गई है। नारायणपुर-अंतागढ़ सिंगल वे के दोनों ओर बड़े-बड़े गड्ढे हैं,जिससे मोटरसाइकिल सवार और छोटी गाड़ियों में सवार लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

कुछ समय पहले कुछ राजनीतिक दलों के हस्तक्षेप के बाद आमदई खदान से निकाले जाने वाले लौह अयस्क का परिवहन नारायणपुर- अंतागढ़ मार्ग से ना होकर नारायणपुर- कोंडागांव मार्ग से भेजा जा रहा था,

परंतु केशकाल घाट में पेंच रिपेयरिंग का कार्य होने के चलते आमदई के ट्रकों के साथ ही अन्य सभी ट्रक कोंडागांव से नारायणपुर अंतागढ़ होते हुए राजधानी पहुंच रही है। मिली जानकारी के अनुसार उक्त ट्रक भानूप्रतापपुर निवासी अभय पांडे की बताई जा रही है।

पिछले 6 महीनों में बढ़ी ट्रकों की आवाजाही से जिले की सारी सड़कें खराब

जिले में आमदई खदान से लौह अयस्क का परिवहन शुरू होने के साथ ही सड़कों की खराब होने की कहानी पिछले 6 महीने से शुरू हो गई।

बात कोंडागांव- नारायणपुर मार्ग की हो या नारायणपुर-अंतागढ़ मार्ग की, वर्तमान में सारी सड़कों की स्थिति काफी दयनीय हो चुकी है।

निक्को जायसवाल कंपनी को सिर्फ लोहा निकालने से मतलब है,जिले के रास्तों से नहीं। इन खराब रास्तों के कारण जिलेवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

खराब सड़कों से हर वर्ग परेशान,कभी भी हो सकता है बड़ा आंदोलन

नारायणपुर जिले में अमीर,गरीब व्यापारी,विद्यार्थी,मजदूर,नौकरी पेशा वर्ग सहित राहगीर भी खराब सड़कों के कारण काफी परेशान हैं। मुख्य मार्गों पर बाइक सवारों का चलना काफी दूभर हो गया है,

क्योंकि रास्तों पर इतना धूल है, कि लोग अगर मुख्य मार्ग पर कुछ दूरी का सफर कर लें,तो कपड़े गंदे हो जाते हैं साथ ही लोगों को सांस लेने में भी काफी मुश्किल हो रही हैं।

इस मुद्दे को लेकर भाजपा,आम आदमी पार्टी या अन्य राजनीतिक दल जल्द ही बड़ा आंदोलन कर सकते हैं। जिलेवासियों की एक ही मांग है जब तक रास्ते सही नही हो जाते,आमदई खदान से लौह अयस्क का परिवहन ना किया जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments