Homeबस्तर संभागसुकमाअतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र डब्बामरका में सुरक्षाबल के जवानों ने किया सिविक एक्शन...

अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र डब्बामरका में सुरक्षाबल के जवानों ने किया सिविक एक्शन कार्यक्रम, 2 दिन पहले ही 33 नक्सली ने किया था सरेंडर…..

अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र डब्बामरका में सुरक्षाबल के जवानों ने किया सिविक एक्शन कार्यक्रम, 2 दिन पहले ही 33 नक्सली ने किया था सरेंडर…..

सुकमा :- बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले में लगातार सुरक्षा बल के जवान अंदरूनी क्षेत्रों के ग्रामीणों के दिलों में जगह बनाने की कोशिश कर रही है.

और अंदरूनी क्षेत्रों में मुख्यधारा को छोड़कर ग्रामीण नक्सल विचारधारा में शामिल हुए हैं. उन्हें वापस मुख्यधारा में जोड़ने का भी काम कर रही है.

इसी कड़ी में सुकमा जिले की अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र डब्बा मरका में 208 कोबरा व 212 सीआरपीएफ बल द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया गया और सिविक एक्शन कार्यक्रम आयोजित किया.

पुलिस उपमहानिरीक्षक रेंज कोंटा सुनीत कुमार राय, जितेंद्र कुमार ओझा कमांडेड 208, दीपक कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि नक्सलवाद के खात्मे के लिए लगातार अंदरूनी क्षेत्रों में सुरक्षाबल के नए कैंप स्थापित किए जा रहे हैं.

नए कैंप के खुलने से क्षेत्र में विकास तेजी से हो रहा है. अंदरूनी क्षेत्र के ग्रामीण पुलिस से दूरियां बनाए रखते थे. इन दूरियों को कम करने का काम लगातार सुकमा में पुलिस कर रही है.

कैंप के जरिए सुरक्षाबल के जवान ग्रामीणों के नजदीक पहुंचकर उनकी समस्याओं का समाधान करने में जुटे हुए हैं. कुछ दिन पहले ही डब्बा मरका में नवीन कैंप स्थापित किया गया है. जिसका असर जल्द देखने को मिला.

और कैंप खुलने के कुछ दिन बाद ही क्षेत्र के 33 माओवादियों ने नक्सली विचारधारा को छोड़कर मुख्यधारा में शामिल हुए थे. एक बार फिर से सुरक्षाबल के जवानों ने इस क्षेत्र में जन जागरूकता अभियान चलाते हुए सिविक एक्शन का कार्यक्रम आयोजित किया. इस अभियान में सैकड़ों की संख्या में आसपास के ग्रामीण उपस्थित हुए.

जिन्हें सुरक्षाबल के जवानों द्वारा खाद्य सामग्री, खेलकूद का सामान, कपड़े और बच्चों के लिए शिक्षा संबंधी सामान व अन्य जरूरतमंद सामग्रियों का वितरण किया. इसके अलावा गांव में बीमारी की अवस्था में रहे ग्रामीणों का भी इस शिविर में इलाज करवा कर उन्हें दवाइयां भी उपलब्ध किया गया.

इस अवसर पर प्रमोद चौधरी, कुमार आलोक, हिमांशु बडोला, गौरव मंडल, गिरिजाशंकर साव, भावेश शिंदे, ग्राम पटेल, ग्रामीण व अन्य जवान शामिल थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: