Homeबिलासपुर संभागकोरबाजांजगीर : निर्माण कार्य में लापरवाही, कलेक्टर ने उपयंत्री को किया निलंबित,...

जांजगीर : निर्माण कार्य में लापरवाही, कलेक्टर ने उपयंत्री को किया निलंबित, एसडीओ और ईई को नोटिस….

जांजगीर : निर्माण कार्य में लापरवाही, कलेक्टर ने उपयंत्री को किया निलंबित, एसडीओ और ईई को नोटिस

कोरबा/ जांजगीर-चांपा। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने बुधवार को पामगढ़ विकासखंड के अंतर्गत स्कूल, अस्पताल, धान खरीद केन्द्र, आंगनबाड़ी केन्द्र, गौठान आदि का निरीक्षण किया।

उन्होंने पामगढ़ के स्वामी आत्मानंद स्कूल में निर्माण कार्य में प्रगति दिखाई नहीं देने और लापरवाही बरतने पर कड़ी नाराजगी जतायी। उन्होंने आरईएस के सब इंजीनियर प्रदीप देवागंन को निलंबित करते हुए एसडीओ और कार्यपालन अभियंता को नोटिस जारी किए।

कलेक्टर ने इस दौरान कहा कि स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजना है। ऐसे में स्कूली विद्यार्थियों की सुविधाओं से जुड़े कार्याें में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Negligence seen in construction work, collector suspends sub-engineer

कलेक्टर ने पामगढ़ ब्लाॅक के अंतर्गत बारगांव गौठान का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने महिला स्व सहायता समूह के सदस्यों से आजीविका गतिविधियों के संबंध में विस्तार से चर्चा की। कलेक्टर ने महिलाओं को समर्पित होकर आजीविका गतिविधियों को संचालित करने कहा है।

Negligence seen in construction work, collector suspends sub-engineer

उन्होंने चौपाल लगाकर ग्रामीणों से शासन की योजनाओं से होने वाले लाभ के विषय में चर्चा करते हुए योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। कलेक्टर ने गौठान में पैरादान हेतु किसानों को प्रोत्साहित करने, सचिव को निरंतर ग्रामीणों से संपर्क रखने, पशु पंजीयन की संख्या बढ़ाने,

राजीव युवा मितान क्लब के युवाओं को भी गांवों में जाकर योजनाओं के प्रचार करने के निर्देश दिए। उन्होंने खेतों में जैविक खाद सहित गौमूत्र का उपयोग करने की अपील की। कलेक्टर ने ग्राम तनौद में जल जीवन मिशन के कार्याें का निरीक्षण किया। उन्होंने पीएचई के अधिकारी को घर-घर स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए ग्रामीणों से चर्चा की।

धान खरीद में हो पूरी पारदर्शिता

कलेक्टर ने धान खरीद केन्द्र मेऊ, रसौटा में धान खरीद केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्हाेंने धान खरीद में पारदर्शिता के निर्देश दिए। उन्होंने धान खरीद में किसानों की सुविधाओं का ख्याल रखने तथा किसी प्रकार के गड़बड़ी किए जाने पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही।

Negligence seen in construction work, collector suspends sub-engineer

कलेक्टर ने धान खरीद के साथ केन्द्र में समय पर धान का उठाव करने के निर्देश दिए। उन्होंने बेचे गये धान की नमी जांच करने के साथ धान बेचने आये किसानों से चर्चा करते हुए बैंक से पैसा आहरण के समय सतर्क रहने कहा है।

शिक्षक सहित विद्यार्थियों का किया सम्मान

कलेक्टर ने ग्राम मेऊ में शासकीय प्राथमिक शाला का आकस्मिक निरीक्षण कर शिक्षकों की उपस्थिति की जांच की। उन्होंने कुछ शिक्षकों के प्रशिक्षण में होने पर नाराजगी जतायी।

Negligence seen in construction work, collector suspends sub-engineer

कलेक्टर ने स्कूल में बिना पुस्तक देखे कविता वाचन करने पर पांचवी की छात्रा प्रक्षा और 19 का पहाड़ा सुनाने वाली एक अन्य विद्यार्थी सहित विद्यालय के शिक्षक को अध्यापन कराने पर भोजराम गुप्ता को अपना पेन देकर सम्मानित किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: