Google search engine
Homeबिलासपुर संभागकोरबाकोरबा : प्राध्यापक द्वारा घूस लेने व महिला कर्मी से बदसलूकी करने...

कोरबा : प्राध्यापक द्वारा घूस लेने व महिला कर्मी से बदसलूकी करने पर तहसीलदार ने की कार्रवाई….

कोरबा : प्राध्यापक द्वारा घूस लेने व महिला कर्मी से बदसलूकी करने पर तहसीलदार ने की कार्रवाई

कोरबा। शिक्षक का दर्जा ईश्वर से ऊपर माना गया है एवं विद्यालय को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है, परंतु कुछ शिक्षकों की हरकतों की वजह से पूरे महकमे को शर्मसार होना पड़ता है।

शासकीय कन्या शाला, पसान के प्राध्यापक प्रवीन कुमार साहू द्वारा विद्यालय में दाखिले के बदले घूस मांगने का मामला सामने आया है। यहां यह बताना जरूरी है कि साहू यह घूस स्वामी आत्मानंद विद्यालय में प्रवेश देने हेतु मांग रहे थे, जो कि उनके अधिकार के बाहर है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राध्यापक कन्या शाला का समय समाप्त होने के बाद भी रुकते हैं तथा आत्मानंद विद्यालय के कर्मचारियों के बीच शराब का सेवन कर बैठे रहते हैं।

इस दौरान सोमवार को उन्होंने वहां महिला कर्मचारियों से उनके मोबाइल नंबर की मांग की तथा उन्हें अपना काम करने से रोकते रहे। इस बीच एक मजदूर अपने बच्चे का दाखिला कराने आया,

जिससे प्राध्यापक साहू द्वारा रिश्वत की मांग की गई। मज़दूर ने अपने गरीब होने तथा पैसे देने में सक्षम न होने की बात कही परंतु प्राध्यापक द्वारा 500 रुपये वसूले गए। इस बीच उनके द्वारा कई अपशब्दों का प्रयोग किया गया तथा बच्चे को भी डांट लगाई गई, जिसकी वजह से बच्चा रोने लगा।

मामला सरपंच तक पहुंचने के बाद वे बुधवार को शाला पहुंचे और प्राध्यापक को सबके बीच खींचते हुए कक्ष में ले गए। सारा मामला तहसीलदार को बताया गया,

जिसके बाद तहसीलदार विद्यालय पहुंचे और पाया गया कि प्राध्यापक शराब सेवन किये हुए थे। तहसीलदार द्वारा आत्मानंद विद्यालय के शिक्षकों से बयान लेकर पंचनामा तैयार किया गया।

शिक्षकों की शिकायत अनुसार साहू द्वारा अक्सर शराब सेवन कर उनसे अनर्गल बातें की जाती हैं तथा अनावश्यक ही आत्मानंद शाला के कार्यों में हस्तक्षेप किया जाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments