Homeबिलासपुर संभागकोरबाअनुशासन, जनसेवा के साथ व्यक्तित्व विकास में एनएसएस का अहम योगदान :...

अनुशासन, जनसेवा के साथ व्यक्तित्व विकास में एनएसएस का अहम योगदान : कलेक्टर

अनुशासन, जनसेवा के साथ व्यक्तित्व विकास में एनएसएस का अहम योगदान : कलेक्टर

कोरबा/ जांजगीर-चांपा। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा गुरुवार को ठाकुर छेदीलाल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय जांजगीर के द्वारा आयोजित मनका दाई मंदिर परिसर खोखरा में 5 दिसंबर से 11 दिसंबर तक चल रहे

सात दिवसीय छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर में शामिल हुए। कलेक्टर ने शिविर में मां सरस्वती और स्वामी विवेकानंद के तैलचित्र पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण किया।

कलेक्टर ने एनएसएस के छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए बताया कि वे भी एनएसएस के हिस्सा रहे है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनसेवा व्यक्तित्व का विकास करने का अवसर प्रदान करता है।

साथ ही एनएसएस छात्र जीवन में अनुशासन और एक अच्छे व्यक्तित्व का विकास करता है। कलेक्टर ने एनएसएस के छात्रों से कहा कि आप जीवन में बड़ा से बड़ा लक्ष्य प्राप्त कर सकते है,

Important contribution of NSS in personality development

बस आप अपने लक्ष्य के प्रति जागरूक और अनुशासित होना चाहिए। स्वामी विवेकानंद के मोटो का आह्वान कर कलेक्टर ने कहा कि उठो जागो और तब तक संघर्ष करो जब तक कि लक्ष्य प्राप्त ना हो जाए।

लक्ष्य पर नजर अचूक होना चाहिए, जो लक्ष्य में ध्यान रखते हैं वह निश्चित ही एक दिन सफलता प्राप्त करते हैं। जीवन में यह महत्वपूर्ण है कि जितना काम आपको मिला है

Important contribution of NSS in personality development

उसे आप लगन और मेहनत से करों। कोई काम छोटा बड़ा नहीं होता हर काम का एक अपना महत्व होता है। इस दौरान एनएसएस के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृति कार्यक्रम की प्रस्तुती भी दी गई।

इस दौरान स्वीप कार्यक्रम अधिकारी डॉ. ईश्वरी सूर्यवंशी और कलेक्टर ने सभी उपस्थित प्राध्यपकों और एनएसएस छात्रों को सड़क सुरक्षा के विषय में शपथ दिलाई। टीसीएल कालेज के स्वीप कार्यक्रम अधिकारी डॉ ईश्वरी सूर्यवंशी ने बताया

Important contribution of NSS in personality development

कि उनके द्वारा 45 युवाओं का पोर्टल के माध्यम से मतदाता सूची में नाम दर्ज कराया है। उन्होंने शिविर कार्यक्रम में सभी बच्चों को धन्यवाद किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

शिविर में पूर्व बीईओ अकलतरा वेंकट रमन, सहा. प्रा. राजनीती शास. महा. बरपाली जिला कोरबा डॉ टीएल मिर्झा, सहायक प्राध्यापक डॉ मंजूलता कश्यप, पूर्णिमा सूर्यवंशी, धनेश्वरी पटेल, ज्योत्स्ना लदेर, ज्योति राठौर सहित एनएसएस के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: