Homeबिलासपुर संभागरायगढ़दो भाइयों ने मिलकर की नाना की हत्या, आरोपी गिरफ्तार.....

दो भाइयों ने मिलकर की नाना की हत्या, आरोपी गिरफ्तार…..

रायगढ़। थाना खरसिया अंतर्गत ग्राम सोण्डका में मकान विवाद को लेकर गांव के 62 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति की उसके सगे दो नाती कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दिये, दोनों आरोपियों को खरसिया पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

आरोपियों पर घटना के एक दिन पूर्व मृतक की बहू द्वारा थाना खरसिया में 25 दिसंबर को उनके घर घुसकर आरोपियों द्वारा मारपीट, तोड़फोड़ की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था ।

हत्या की सूचना पर तत्काल खरसिया पुलिस मौके पर पहुंची और एक आरोपी को हिरासत में लिया गया । एक आरोपी घटना के बाद से फरार था जिसकी गिरफ्तारी के लिये रात भर पुलिस दबिश देती रही, आज सुबह उसे भी गिरफ्तार किया गया।

जानकारी के मुताबिक ग्राम सोण्डका निवासी गेंदलाल डनसेना (62 साल) का गांव में पुस्तैनी जमीन, मकान है जो पिछले 15-20 वर्षों से खरसिया में अपने परिवार सहित रहता है,

गांव के घर, जमीन को उसका छोटा भाई राधे लाल डनसेना देखरेख करता है और वहीं अपने परिवार सहित रहता है । काफी पहले गेंदलाल डनसेना की बहन ननकी बाई डनसेना अपने पति को छोड़कर मायके आने पर गेंदलाल उसे अपने घर का एक कमरा रहने दिया,

जहां ननकी बाई अपने दोनों नाती ओमप्रकाश डनसेना (24 साल) और कार्तिक डनेसना (19 साल) के साथ रहती थी । ननकी बाई को प्रधानमंत्री आवास का करीब डेढ लाख रूपये मिला था जिससे वह वहीं मकान बना रही थी । इस बात की जानकारी गेंदलाल डनसेना को होने पर उसने बहन ननकी बाई को रहने के लिये स्थान दिया है

उसके नाती अपनी व्यवस्था करें कहने पर उसके नाती ओमप्रकाश डनसेना और कार्तिक डनेसना हम लोग घर में रूपये खर्च किये हैं, हम लोग मकान नहीं छोड़ेगे कहकर झगड़ा किये ।

25 दिसंबर को ओमप्रकाश डनसेना और कार्तिक डनेसना मिलकर राधेलाल डनसेना के घर घुसकर झगड़ा विवाद कर राधेलाल की पत्नी जगदम्बा डनसेना के साथ मारपीट कर घर में तोड़फोड़ किये थे।

उसी दिन घटना की रिपोर्ट जगदम्बा डनसेना ने थाना खरसिया में दर्ज करायी, रिपोर्ट पर आरोपी ओमप्रकाश डनसेना और कार्तिक डनेसना के विरूद्ध अप.क्र. 681/2022 धारा 294,506,323,452,427,34 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर थाना खरसिया से उप निरीक्षक नंद किशोर गौतम हमराह स्टाफ के साथ ग्राम सोण्डका आरोपियों की पतासाजी के लिये पहुंचे ।

दोनों फरार थे । दिनांक 26.12.2022 को घरेलू विवाद को लेकर ये पारिवारिक बैठक कर गेंदलाल को गांव सोण्डका बुलाये । गेंदलाल अपनी पत्नी, बेटे और अन्य रिस्तेदारों के साथ गांव सोण्डका पहुंचा, जहां मकान जमीन विवाद को लेकर घर के लोग आपस में बातचीत हो रहे थे ।

तभी ओमप्रकाश डनसेना और कार्तिक डनेसना घर पहुंचे और अपने वृद्ध नाना गेंदलाल को गाली गलौच कर हत्या की नियत से फावड़ा, डंडा लेकर मारपीट के लिये दौड़ाये । गेंदलाल कमरे अंदर जा छिपा तो , गैस सिलेंडर से दरवाजा को तोड़ने लगे और फिर दोनों कमरे अंदर घुसकर लोहे की टंगिया से गेंदलाल की हत्या कर दिये ।

सूचना पर तत्काल खरसिया पुलिस मौके पर पहुंची । मौके पर एक आरोपी कार्तिक डनसेना को हिरासत में लिया गया । मर्ग पंचनामा, पीएम आदि कार्रवाई कर मृतक गेंदलाल के बेटे छत्रपाल डनसेना के रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 684/2022 धारा 302, 34 आईपीसी दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा थाना खरसिया एवं चौकी खरसिया स्टाफ को सरगर्मी से आरोपियों की पतासाजी का निर्देश दिया गया ।

एसपी अभिषेक मीना, एडिशनल एसपी संजय महादेवा तथा एसडीओपी खरसिया निमिषा पाण्डेय के दिशा निर्देशन, मार्गदर्शन पर रातभर फरार आरोपी ओमप्रकाश डनसेना की पतासाजी की गई,

सुबह मुखबिर द्वारा आरोपी के नावापारा रोड़ पर देखे जाने की सूचना पर आरोपी को तत्काल पुलिस टीम हिरासत में लेकर थाना लाई । आरोपी रातभर खेत में छिपा होना और मकान विवाद को लेकर नाना गेंदलाल की हत्या करना कबूल किया है ।

आरोपी – ओम प्रकाश डनसेना उर्फ गोलू पिता तेरस डनसेना 24 साल, कार्तिक डनसेना पिता तेरस डनसेना उम्र 19 साल दोनों निवासी सोण्डका थाना खरसिया जिला रायगढ़ के मेमोरेंडम पर घटना में प्रयुक्त टंगिया, डंडा, फावड़ा, गैस सिलेंडर तथा आरोपियों के घटना समय पहने कपड़े जप्त कर

आरोपियों को अप.क्र. 681/2022 एवं 684/2022 में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी में थाना प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक नंद किशोर गौतम, चौकी प्रभारी खरसिया अमिताभ खांडेकर, सहायक उप निरीक्षक लक्ष्मी राठौर, प्रधान आरक्षक शिव वर्मा, आरक्षक विशोप सिंह, कीर्ति सिदार, योगेश साहू, सत्य नारायण सिदार, सोहन यादव की अहम भूमिका रही है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: