Google search engine
Homeदुर्ग-संभागदुर्गचावल चोर शिक्षक गिरफ्तार.....

चावल चोर शिक्षक गिरफ्तार…..

भिलाई/दुर्ग। शासकीय स्कूल में बच्चों के मध्याह्न भोजन के लिए आया चावल प्रभारी प्रधान पाठक ने बेच दिया। यह मामला मुरमुंदा की प्राथमिक शाला का है।

जिसकी शिकायत और जांच बाद स्कूल के प्रभारी प्रधान पाठक और चावल खरीदने वाले गांव के ही एक व्यक्ति के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक शासकीय प्राथमिक शाला मुरमुंदा के प्रभारी प्रधान पाठक लखनलाल साहू (32 वर्ष) द्वारा स्कूल में मध्यान्ह भोजन के लिए आया चावल मुरमुंदा के ही एक ग्रामीण को बेचे जाने की शिकायत ब्लॉक शिक्षा अधिकारी योग दास साहू को मिली थी।

उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए घुमका थाना को सूचना दे जांच करवायी तो शिकायत सही पाये जाने पर शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है।

घुमका पुलिस ने औने पौने भाव में मध्यान्ह भोजन का चावल खरीदने वाले ग्रामीण के खिलाफ भी अपराध दर्ज किया है। घुमका थाना प्रभारी गोपाल वैश्य ने बताया

कि दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 409 एवं 411 के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है। मुरमुंदा के पूर्व सरपंच ईश्वर वर्मा ने बताया कि स्कूल के मध्याह्न भोजन का चावल बेचते हुए प्रभारी प्रधान पाठक लखन लाल साहू को ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ा,

जिसकी पुष्टि खरीददार केकराबोड़ निवासी दुलार चंदेल (60 वर्ष) ने ग्रामीणों के समक्ष करते हुए पंचनामा में हस्ताक्षर किया है।

ग्रामीणों ने ही थाना घुमका एवं शिक्षा विभाग के ब्लॉक अधिकारी वाईडी साहू को दी। बीईओ योगदास साहू ने तत्काल घटना को संज्ञान में लेते हुए मामले की पुष्टि कर थाना घुमका में अपराध दर्ज कराया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments