Homeछत्तीसगढरायपुर-संभागRAIPUR NEWS : विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने ‘‘लौह पुरूष...

RAIPUR NEWS : विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने ‘‘लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल’’ एवं ‘‘ इंदिरा गांधी’’ को श्रद्धासुमन अर्पित किये…..

RAIPUR NEWS : विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने ‘‘लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल’’ एवं ‘‘ इंदिरा गांधी’’ को श्रद्धासुमन अर्पित किये

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधान अध्यक्ष डॉ.चरण दास महंत ने आज ‘‘लौह पुरूष सरदार पटेल वल्लभ भाई पटेल ’’ की जयंती एवं भारत की पूर्व प्रधानमंत्री ‘‘ इंदिरा गांधी’’ की पुण्यतिथि के अवसर पर पूर्वान्ह 11.00 बजे छत्तीसगढ़ विधान सभा परिसर स्थित सेन्ट्रल हाल में प्रतिष्ठापित उनके तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर पर विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा एवं सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारी,कर्मचारी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर अपने संदेश में मान.विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि-  पटेल ने देश की स्वतंत्रता में अपनी अग्रणी भूमिका निभाई और एक एकीकृत, स्वतंत्र राष्ट्र में अपने एकीकरण का मार्गदर्शन किया।

वे भारत के पहले उप-प्रधानमंत्री रहे। उन्होंने भारत के गृहमंत्री के रूप में कार्य करते हुए देश के नव निर्माण में उल्लेखनीय योगदान दिया।

विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि -गांधी ने दूर-दृष्टि और पक्के इरादे के साथ देश को नई दिशा प्रदान की।

गांधी ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में देश का कुशलतापूर्वक नेतृत्व करते हुए अंतर्राष्ट्रीय पटल पर भारत को प्रतिष्ठापूर्ण स्थान दिलाया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: