Homeछत्तीसगढरायपुर-संभागडोंगरगढ़ के पास बड़ी रेल दुर्घटना टली......

डोंगरगढ़ के पास बड़ी रेल दुर्घटना टली……

डोंगरगढ़ के पास बड़ी रेल दुर्घटना टली

रायपुर। गुुरुवार दोपहर डोंगरगढ़ के निकट एक बड़ी रेल दुर्घटना टल गई। जब एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आ रही ट्रेने रोकी गई। रायपुर की ओर आ रही बीकानेर बिलासपुर एक्सप्रेस और नागपुर की ओर जा रही मालगाड़ी आमने-सामने हो गए। एक-दूसरे को एक ही ट्रैक पर देख दोनों ट्रेनों के ड्राइवरों ने एमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल किया।

नतीजतन ट्रेने करीब 100 मीटर की दूरी पर रूकी। वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था। रेल सूत्रों के अनुसार यह हादसा ड्राइवरों की सजगता से न हो सका।

वरना कैबिन के सिग्नल कर्मी और स्टेशन मास्टरों ने तो एक ही ट्रैक पर दो ट्रेनों के बीच टक्कर के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया था। इसका वीडियो एक्सप्रेस में सवार एक यात्री ने शूट कर वायरल किया है। बिलासपुर डिवीजन में यह लगातार दूसरे दिन दूसरी घटना है।

इससे पहले बिलासपुर के लालखदान हाल्ट के पास एक गंभीर हादसा टल गया जब एक ही ट्रैक पर मालगाड़ी और लोकल पैसेंजर ट्रेन आगे पीछे चलने लगी।

घटना मंगलवार शाम की है। कोरबा से बिलासपुर लोकल छूटने का समय दोपहर 2.20 बजे है लेकिन यह ट्रेन कोरबा से विलंब से रवाना हुई।

लालखदान के पास जब यह ट्रेन पहुंची तो उसके ठीक पीछे मालगाड़ी उसी ट्रेक पर आगे बढ़ रही थी। मालगाड़ी के लोको पायलट ने सूझ-बूझ दिखाते हुए ट्रेन की स्पीड कम कर दी और इससे पहले कि वह सामने जा रही

लोकल ट्रेन से टकराती, मालगाड़ी रुक गई। रेलवे की ओर से इस घटना के बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है जबकि पैसेंजर में सवार यात्रियों ने इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: