Homeछत्तीसगढरायपुर-संभागराज्यपाल से विधायक मोहन मरकाम के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने की मुलाकात.....

राज्यपाल से विधायक मोहन मरकाम के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने की मुलाकात…..

राज्यपाल से विधायक मोहन मरकाम के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने की मुलाकात

रायपुर :- राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से आज राजभवन में कोण्डागांव विधायक मोहन मरकाम के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की। राज्यपाल ने प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी।

सदस्यों ने भी राज्यपाल को नववर्ष की बधाई दी। सदस्यों ने ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल को विधानसभा द्वारा पारित छत्तीसगढ़ लोक सेवा (अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों एवं अन्य पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण) संशोधन विधेयक, 2022 तथा छत्तीसगढ़ शैक्षणिक संस्था प्रवेश में आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2022 पर हस्ताक्षर करने का अनुरोध किया। राज्यपाल ने संक्षिप्त चर्चा के दौरान सदस्यों से कहा

कि आरक्षण तथा विधानसभा द्वारा पारित उक्त विधेयक के संबंध में प्रदेश के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग तथा सामान्य वर्ग के लगभग 42 विभिन्न संगठनों ने ज्ञापन व आवेदनों के माध्यम से मुझे अपने विचारों से अवगत कराया है।

प्रतिनिधि मंडल द्वारा आरक्षण बढ़ाये जाने के अनुरोध के परिप्रेक्ष्य में ही मैंने सरकार से जानकारी चाही थी। राज्यपाल ने इन आवेदनों सहित क्वांटिफिएबल डाटा आयोग के रिपोर्ट से संबंधित बिन्दुओं पर विचार कर विधि सम्मत निर्णय लेने की बात कही।

उन्होंने कहा कि पारित आरक्षण विधेयक के वर्तमान संदर्भित विषयों को संविधान पीठ द्वारा पारित पूर्व निर्णयों के आलोक में विधि विशेषज्ञों के परामर्श उपरांत निर्णय लूंगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: