Homeछत्तीसगढरायपुर-संभागछत्तीसगढ़ में BF.7 वैरिएंट की दस्तक, दो मरीज मिले......

छत्तीसगढ़ में BF.7 वैरिएंट की दस्तक, दो मरीज मिले……

रायपुर। छत्तीसगढ़ से दिसंबर के पहले हफ्ते में भेजे गए कोरोना पाजिटिव 12 लोगों के सैंपल में से दो में ओमिक्रान बीएफ.7 सीरीज का वैरिएंट मिला है। बीएफ सीरीज के वैरिएंट चीन में मिल रहे हैं और उनसे दहशत है,

लेकिन विशेषज्ञों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के मिला वैरिएंट काफी हल्का है। दिल्ली से आई महिला के सैंपल में बीएफ.7.4.1 सब वैरिएंट और रायपुर में रहने वाले एक व्यक्ति के सैंपल में बीए.2.75.2 वैरिएंट मिला है।

महामारी नियंत्रण के डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा ने बताया कि दिसंबर में केंद्र की गाइडलाइन के आधार पर छत्तीसगढ़ से 12 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें से 7 की रिपोर्ट आ चुकी है,

5 की रिपोर्ट आनी बाकी है। ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएंट बीएफ.7 के खतरे के बीच केंद्र सरकार ने पिछले माह जीनोम जांच पर फोकस बढ़ाने की हिदायत सभी राज्यों को दी थी।

लेकिन इस बार भी जीनोम जांच में लेटलतीफी हो रही है। जिसका ताजा उदाहरण बुधवार को भुवनेश्वर की एडवांस लैब से आई जीनोम रिपोर्ट है। ये रिपोर्ट पूरे तीन हफ्ते प्रदेश को मिल पाई है। जिसमें बीएफ.7 सीरीज का वैरिएंट मिला। हालांकि जिन मरीजों के सैंपल में यह वैरिएंट मिला, दोनों ही स्वस्थ हैं। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: