Google search engine
Homeरायपुर-संभागधमतरीधमतरी-सिरसिदा से ग्राम मौरी सड़क जर्जर, लोग परेशान.....

धमतरी-सिरसिदा से ग्राम मौरी सड़क जर्जर, लोग परेशान…..

धमतरी-सिरसिदा से ग्राम मौरी सड़क जर्जर, लोग परेशान

धमतरी। ग्राम सिरसिदा को ग्राम मौरी से होते हुए कुरूद से जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह जर्जर हो चुकी है। मजबूरी में इस मार्ग से स्कूली बच्चों, महिलाओं और आम जनता को रोज गुजरना पड़ता है। कुरूद विधानसभा में विकास कार्यों के नाम पर कई कार्य हुए हैं, लेकिन यहां सड़क की स्थिति बहुत ही दयनीय है।

ग्राम सिरसिदा को कुरुद और नयापारा- राजिम मार्ग से जोड़ने वाली यह एक मात्र सड़क है। जहां से रोज सैकड़ों की संख्या में लोग आना-जाना करते हैं।

पढ़ने वाले स्कूली बच्चों के लिए यह एक महत्वपूर्ण सड़क है। लेकिन इस सड़क पर बच्चों का चलना दूभर हो चला है। इस सड़क पर साइकल मोटरसाइकिल, चलाना तो दूर पैदल चलना भी बहुत कठिन हो गया है। इस सड़क की स्थिति को लेकर ग्राम सिरसिदा और ग्राम गुदगुदा के ग्रामीण आंदोलन करने का भी मन बना रहे हैं।

क्षेत्र के कांग्रेसी नेता अध्यक्ष नगर पंचायत कुरुद तपन चंद्राकर ने कहा कि मेरे पास ग्राम सिरसिदा और गुदगुदा के बहुत से ग्रामीणों ने इस सड़क को लेकर अपनी तकलीफ बताई है।

मैंने पीएमजीएसवाई के एई और एसडीओ को इस संदर्भ में स्पष्ट रूप से कह दिया है कि मुख्यमंत्री का आगमन तीन तारीख को हो रहा है उसके पहले इस सड़क के मरम्मत की शुरुआत हो जानी चाहिए।

डेढ़ साल से अटका हुआ है काम

इस सड़क की मरम्मत के लिए लगभग डेढ़ साल से टेंडर हो चुका है लेकिन ठेकेदार इस सड़क पर काम चालू ही नहीं कर रहा है। इस संबंध में पीएमजीएसवाई के एसडीओ नितेश सिन्हा का कहना है

कि इस मार्ग की लंबाई 2.35 किलोमीटर सड़क के लिए लगभग 51.09 लाख रुपये की स्वीकृति हुई है। इस काम की स्वीकृति और टेंडर हुए लगभग एक वर्ष से अधिक का समय हो चुका है, लेकिन काम अभी तक चालू नहीं हो पाया है।

पीएमजीएसवाई के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर आर के गंजीर का कहना है कि ग्राम मौरी से सिरसिदा , गुदगुदा को जोड़ने वाले इस मार्ग का टेंडर हुए लगभग एक वर्ष से अधिक का समय हो गया है

अभी तक काम हो जाना था। यहां रिनुअल का कार्य होना है, जिसमें डामरीकरण होना है। ठेकेदार योगेश सोनी को इसे जल्द से जल्द बनाने कहा है। बाद में उसे नोटिस भी भेज दिया गया है।

सुगम आवाजाही के लिए हो जल्द से जल्द बने सड़क- रघुनंदन साहू

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू का कहना है कि कुरुद ब्लाक के कई गांव पहुंच सड़क की हालत खराब है। खराब सड़क होने से लोगों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित होती है।

साथ ही दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है। वर्षा ऋतु समाप्त होने के बाद सड़कों में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं, जिसकी अब तक मरम्मत नहीं हो पाई है।

ग्राम सिरसीदा से ग्राम मौरी के बीच सड़क की हालत बद से बदतर है। साल भर पूर्व टेंडर होने के बाद भी सड़क मरम्मत का कार्य शुरू नहीं हो पाना दुखद है। टेंडर लेने के बाद कार्य में कोताही बरतने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड कर देना चाहिए, लेकिन यहां केवल नोटिस ही दी जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments