Homeरायपुर-संभागधमतरीधमतरी : घुरावड़ में मवेशी बाजार संचालित, लंपी वायरस के फैलने की...

धमतरी : घुरावड़ में मवेशी बाजार संचालित, लंपी वायरस के फैलने की आशंका…..

धमतरी : घुरावड़ में मवेशी बाजार संचालित, लंपी वायरस के फैलने की आशंका

धमतरी। लंपी वायरस के लक्षण कई गांवों के मवेशियों में दिख रहा है, इसके बावजूद घुरावड़ में मवेशी बाजार संचालित है, इससे लंपी वायरस के फैलने की आशंका है।

मवेशी बाजार संचालित करने की शिकायत लेकर पड़ोसी गांव के पशुपालक व ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ के नाम ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा के मद्देनजर बाजार को शीघ्र बंद करने की मांग की है।

नगरी ब्लाक अंतर्गत बेलरगांव क्षेत्र के ग्राम घुरावड़ में पिछले कई दिनों से मवेशी बाजार संचालित है। इस बाजार में कई जगहों से मवेशी पहुंच रहे हैं, जिनमें लंपी वायरस के लक्षण भी है,

ऐसे में इन मवेशियों से आसपास गांवों के मवेशियों में लंपी वायरस के फैलने की आशंका है, इसे देखते हुए ग्राम पंचायत मुसुरपुट्टा के ग्रामीण दो दिसंबर को कलेक्ट्रेट पहुंचे।

कलेक्टर व जिला पंचायत सीइओ के नाम सौंपे ज्ञापन में पंचायत पदाधिकारी व ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया है कि ग्राम मुसुरपुट्टा में मवेशी बाजार संचालित हो रहा था,

इसे शासन के आदेशानुसार बंद कर दिया गया है, लेकिन इस गांव से लगे घुरावड़ में बेखौफ ढंग से मवेशी बाजार संचालित किया जा रहा है, जो उचित नहीं है।

गांव की दूरी आधा किलोमीटर

मवेशी बाजार संचालित होने वाले ग्राम घुरावड़ व मुसुरपुट्टा की दूरी करीब आधा किलोमीटर है, ऐसे में मवेशी बाजार के लंपी वायरस लोगों के जूता, कपड़ा व अन्य माध्यम से उनके गांव तक पहुंच सकते हैं,

ऐसे में ग्रामीणों ने कलेक्टर के नाम सौंपे ज्ञापन में शीघ्र ही घुरावड़ में जारी मवेशी बाजार को शीघ्र बंद करने की मांग की है, ताकि आसपास गांवों के मवेशी सुरक्षित रहे।

इस बाजार में घुरावड़ समेत अन्य गांवाें के मवेशियों को बड़ी संख्या में लाया जा रहा है, ऐसे में घुरावड़ व आसपास गांवों के पशुपालक अपने मवेशियों को सुरक्षित नहीं मान रहे हैं। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से सुरक्षा के मद्देनजर घुरावड़ के मवेशी बाजार को बंद करने की मांग की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: