Google search engine
Homeरायपुर-संभागधमतरीधमतरी : दल से बिछड़े हाथी ने ग्राम बनरौद में उत्पात मचाया.....

धमतरी : दल से बिछड़े हाथी ने ग्राम बनरौद में उत्पात मचाया…..

धमतरी : दल से बिछड़े हाथी ने ग्राम बनरौद में उत्पात मचाया

धमतरी। दल से बिछड़े हाथी ने ग्राम बनरौद में उत्पात मचाया। वन विभाग के रेस्ट हाउस का गेट तोड़ा। एक ग्रामीण का छप्पर तोड़ा। एक घर की बाड़ी का सेप्टिक टैंक भी तोड़ डाला। इससे ग्रामीण भयभीत हैं।

नगरी ब्लाक के ग्राम बनरौद में सोमवार की रात को तीन हाथियों का दल गंगरेल बांध के डूबान क्षेत्र के ग्राम अरौद-उरपुटी के जंगल से से ग्राम मारदापोटी होते हुए

तीन सदस्यीय हाथी का एक दल लौट रहा था। ग्राम मारदापोटी के पास दल से एक हाथी अलग हो गया। शाम पांच बजे रोड पार करते हुए अकेला हाथी ग्राम बनबगौद के जंगल चला गया, जबकि दो हाथी बनरौद जंगल में रूक गए।

रात में 12 बजे के बाद एक हाथी बनरौद के वन विभाग आफिस में घुस गया और केला पेड़ को खाकर तहस नहस कर दिया। वन विभाग के गेट को तोड़ते हुए सीधा गांव की बस्ती में आ गया। ग्रामीण परमेश्वर मंडावी की बाड़ी में घुसकर हाथी वहां रखे सामान को खाकर उसके छप्पर को तोड़ दिया।

इसके बाद हाथी जय साहू की बाड़ी में गया। हाथी के चलने से उसके वजन से सेप्टिक टैंक टूट गया। मुकेश साहू की बाड़ी में रखा पैरा हाथी ने खाकर रौंद दिया। इससे ग्रामीण काफी दहशत में है।

वन विभाग की टीम रातभर पहरा देती रही और ग्रामीणों को सतर्क करती रही। आसपास के गांवो में मुनादी करवाकर जंगल न जाने की समझाइश दी गई है। ग्रामीणों को रात के समय आने-जाने के मना किया गया है।

डीएफओ मयंक पांडेय ने बताया कि हाथियों के विचरण क्षेत्र के जंगल से लगे गांवों में लगातार मुनादि करवाकर ग्रामीणों को सतर्क किया जा रहा है। वन विभाग की टीम गजराज वाहन के साथ हाथियों पर नजर रख रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments