Google search engine
Homeरायपुर-संभागगरियाबंदगरियाबंद – 32 से 34 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात, ग्रामीण...

गरियाबंद – 32 से 34 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात, ग्रामीण सहमें, छोटे -छोटे बच्चो के साथ पूरी रात रतजगा करने विवश

गरियाबंद – 32 से 34 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात, ग्रामीण सहमें, छोटे -छोटे बच्चो के साथ पूरी रात रतजगा करने विवश

गरियाबंद। गरियाबंद जिले के मैनपुर वन परिक्षेत्र में फिर एक बार 32 से 34 की संख्या में हाथियों के दल ने अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराई है।

तहसील मुख्यालय मैनपुर से 17 किमी दूर धमतरी जिले के सीमा से लगे मैनपुर क्षेत्र के ग्राम गोबरा काटीपारा में हाथियों के आतंक से और लगातार उत्पात से ग्रामीण थर्रा उठे हैं।

पिछले तीन रातो से हाथियों के दल के गांव के भीतर घुस जाने से दहशत में ग्रामीण जान बचाने प्रधानमंत्री आवास के छत लेंटर के ऊपर छोटे -छोटे बच्चो के साथ पूरी रात रतजगा करने विवश हो रहे है। हाथियों के दल ने दो मकान और किसानो के धान के फसलो तथा खरही को तहस नहस किया।

ग्राम पंचायत गोबरा के सरपंच रामस्वरूप मरकाम, राकेश कश्यप, लक्ष्मीनाथ ध्रुव, परतोराम, जैनकुमार ओंटी, बिन्देराम सोम, बलराम ध्रुव, गिरधारी मरकाम ने बताया अचानक हाथियों के दल गांव के भीतर घुस गया दहशत में जान बचाने काटीपारा के ग्रामीण दो प्रधानमंत्री आवास के लेंटर छत में रातभर चढ़कर जागरण पिछले तीन दिनों से कर रहे हैं।

हाथियों की चिंघाड़ गांव तक सुनाई दे रहा है

गोबरा काटीपारा नदी किनारे गांव के नजदीक ही हाथियों का दल डेरा डाल दिया है और उनके चिंघाड़ की आवाज गांव से सुनाई दे रही है।

ग्राम के युवा पटाखा और मशाल लेकर रातभर कर रहे हैं रखवाली

ग्राम गोबरा काटीपारा और एक कमारपारा तीन गांव एक साथ लगा हुआ है और तीनो गांव के युवा मशाल लेकर गांव के सीमा में अलाव जलाकर और पटाखे के सहारे ग्रामीणों की सुरक्षा में लगे है जैसे ही हाथियों का दल किसी भी गांव के तरफ बढ़ता है गांव के सीमा में पहरा दे रहे युवा पटाखे फोड़कर इसकी सूचना ग्रामीणों को दे रहे हैं।

क्या कहते हैं वन अफसर

वन मंडल गरियाबंद के उपवनमंडलाधिकारी राजेन्द्र सोरी ने बताया कि हाथियों के दल के द्वारा किसानो के फसलो को नुकशान पहुंचाया गया है। हाथियों का दल काटीपारा, गोबरा के नजदीक कक्ष क्रमांक 972 में विचरण कर रहा है वन विभाग और हाथी मित्र दल द्वारा ट्रेकिंग किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments