Homeरायपुर-संभागगरियाबंदगरियाबंद – दो दिवसीय अखिल भारतीय महिला वॉलीबॉल चौंपियनशिप का शुभारंभ, पांच...

गरियाबंद – दो दिवसीय अखिल भारतीय महिला वॉलीबॉल चौंपियनशिप का शुभारंभ, पांच राज्यों की छ टीमों के बीच होगी रोमांचक टक्कर……

गरियाबंद – दो दिवसीय अखिल भारतीय महिला वॉलीबॉल चौंपियनशिप का शुभारंभ, पांच राज्यों की छ टीमों के बीच होगी रोमांचक टक्कर

गरियाबंद :- कान्हा युवा मंडल गरियाबंद के तत्वाधान में जिला मुख्यालय गरियाबंद में पहली बार हो रहे अखिल भारतीय महिला वॉलीबॉल चैम्पियनशीप का सोमवार को कलेक्टर प्रभात मलिक ने शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी टीमों और खिलाड़ियों से परिचय लेकर उन्हे बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनायें दी।

कलेक्टर ने आयोजक कान्हा युवा मंडल की तारीफ करते हुए कहा की पहली बार यहां महिला वॉलीबॉल चैंपियनशिप हो रही है, यह गरियाबंद के लिए गर्व की बात है। इससे बालिकाओं में खेल प्रति उत्साह और रुझान दोनो बढ़ेगा। इसके साथ ही गरियाबंद जिले का नाम देश के अन्य राज्यों में रोशन होगा।

उन्होने कहा कि खेल जीवन का अभिन्न अंग है, यह जीवन को शारीरिक और मानसिक रूप से सशक्त और समृध्द बनाता है। इसके साथ ही हमारे अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने का भी एक अनुपम प्रयास है। ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने कहा कि गरियाबंद में महिला वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन अच्छी और सराहनीय पहल है।

इसस नगर के युवतियां खेल के प्रति प्रोत्साहित होगी। साथ ही उन्हे अपने प्रतिभा प्रदर्शन के लिए एक मंच भी मिलेगा। नपा उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटेके यह गरियाबंद का सौभाग्य है कि यहां से जिले के पहले राष्ट्रीय स्तर के पहले महिला चैम्पिंयनशीप का शुभारंभ हुआ।

द्रोणाचार्य स्कुल के डारेक्टर बी आर्चा ने कहा कि हाज जीत खेल का हिस्सा है, कभी निराश नही होना चाहिए। बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार रहना चाहिए।

इस दौरान प्रमुख रूप से मनोज खरे, विनय दासवानी, पार्षद संदीप सरकार, प्रहलाद ठाकुर, अजय दासवानी, नीलांबर पटेल, गिरीश शर्मा भी विशेष रूप से मौजुद थे।

ज्ञात हो की नगर के कान्हा युवा मंडल गांधी मैदान, नगर के गणमान्य नागरिको, स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा खेल प्रेमियों के सामूहिक प्रयास से दो दिवसीय अखिल भारतीय महिला वॉलीबॉल चौंपियनशिप का आयोजन किया गया है।

चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के आलावा देश के चार राज्यों हरियाणा, दिल्ली, विशाखापट्टनम (आंध्रप्रदेश) और पुणे (महाराष्ट्र) छ टीमों यहां पहुची है।

पहला मुकाबला दिल्ली और रायपुर के टीम के बीच हुआ। जिसमें दिल्ली को रायपुर ने 2-0 से मात दी। दो सेट में 25-14 और 25-11 से जीत दर्ज की। दूसरे मैच में विशाखापत्तनम ने बीएसपी भिलाई को दो सेटो में 25-09 व 25-20 से हराया।

वही तीसरे मैच में हरियाणा ने भी दिल्ली पर 2-0 से जीत दर्ज की। दो सेट में 25-10 व 25-14 के हुए। शुरुआती तीन मैच ही रोमांच से भरे रहें। इसके बाद चौथा मैच रायपुर और हरियाणा के बीच खेले जा रहा है।

जिसके बाद पुणे और विशाखापत्तनम तथा पुणे और भिलाई के मैच होने है। इधर छत्तीसगढ़ राज्य के प्रथम अंतर्राष्ट्रीय निर्णायक विनोद नायर एवम उनकी टीम इस चैम्पियनशीम में रेफरी की भूमिका में नजर आई।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मनोज खरे, विनय दासवानी, प्रकाश रोहरा, संजीव साहु, सुरज महाडिक, संदीप सरकार, महेन्द्र यादव, टिंकू ठाकुर जीतु सेन, एश्वर्य यदु, रवि यादव, होरी यादव, लोकेश यादव सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: