Google search engine
Homeरायपुर-संभागरायपुरजेल भेजा गया कोयला दलाल सूर्यकान्त तिवारी, उसके सभी साथियों की ज्यूडिशियल...

जेल भेजा गया कोयला दलाल सूर्यकान्त तिवारी, उसके सभी साथियों की ज्यूडिशियल रिमांड बढ़ी, समीर विश्नोई, सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी भी फिर जेल दाखिल, कल फिर सुनवाई…..

जेल भेजा गया कोयला दलाल सूर्यकान्त तिवारी, उसके सभी साथियों की ज्यूडिशियल रिमांड बढ़ी, समीर विश्नोई, सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी भी फिर जेल दाखिल, कल फिर सुनवाई

रायपुर : खबर आ रही है कि कोयला दलाल सूर्यकान्त तिवारी को जेल भेज दिया गया है। आज कोर्ट में रिमांड अवधि ख़त्म होने पर निलंबित आईएएस समीर विश्नोई, कोल कारोबारी सुनील अग्रवाल व लक्ष्मीकांत तिवारी को पेश किया गया था। कोर्ट ने सभी की ज्यूडिशियल रिमांड बढ़ाते हुए ईडी को एक दिन का समय दिया है। मामले की कल फिर सुनवाई होगी।

ED ने पिछले माह प्रदेश में कई अफसरों-कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान कोयला कारोबार में अफरा – तफरी और गब्बर सिंह टैक्स वसूली को लेकर न्यूज़ टुडे की खबरों पर भरोसे की मुहर लगी थी। कोल कारोबार में अवैध लेन-देन को लेकर ED ने कई अफसरों और कारोबारियों को हिरासत में लिया था।

मनी लॉन्ड्रिंग और गब्बर सिंह टैक्स समेत कई घोटालो को लेकर हुई पूछताछ के बाद ED ने चिप्स में भी छापा मारा था। इस दौरान दो दिन की पूछताछ के बाद 13 अक्टूबर को चिप्स के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी IAS समीर विश्नोई, कोल कारोबारी सुनील अग्रवाल और सूर्यकान्त का चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार किया गया था।

इन्हे कोर्ट ने पहले 8 दिन और फिर 6 दिन की ED रिमांड पर भेजा था। ये सभी पूछताछ के बाद 27 अक्टूबर को न्यायिक हिरासत में 14 दिन के लिए जेल भेजे गए थे।

अब इस मामले में कोयला दलाल सूर्यकांत तिवारी को 12 दिनों की ED रिमांड ख़त्म होने पर कोर्ट में आज पेश किया गया था। उसने  29 अक्टूबर को ED की विशेष अदालत में आत्मसमर्पण किया था।

बताया जाता है कि ED ने सूर्यकांत को हिरासत में लेने के बाद कई मामलो में पूछताछ की। उसने 12 दिन की रिमांड ख़त्म होने पर आज सूर्यकान्त को कोर्ट में पेश किया गया था।

ED ने कोर्ट से सूर्यकान्त की दो दिनों की रिमांड और मांगी थी। कुछ देर की बहस के बाद मामले की सुनवाई कल तक के लिए टल गई है। यहाँ सुनवाई के बाद सूर्यकान्त समेत उसके तीनो साथियो को जेल भेज दिया गया है। कल मामले की होने वाली सुनवाई में उनकी जमानत और रिमांड को लेकर दोबारा सुनवाई होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments