Homeरायपुर-संभागरायपुरCG NEWS : खनिज अधिकारी को ED ने किया गिरफ्तार, आज कोर्ट...

CG NEWS : खनिज अधिकारी को ED ने किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेश होंगे सभी आरोपी….

CG NEWS : खनिज अधिकारी को ED ने किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेश होंगे सभी आरोपी

रायपुर : मनी लांड्रिंग और कोयला घोटाले के मामले में गिरफ्तार आईएएस समीर विश्नोई समेत सभी पांच आरोपी आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे.

इसी मामले में ईडी ने मंगलवार को बलरामपुर संयुक्त जिले के खनिज अधिकारी अवधेश बारीक को गिरफ्तार किया. उन्हें भी कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं धमतरी के खनिज निरीक्षक खिलावन भूआर्य को हिरासत में लिया है.

सूत्रों के अनुसार खनिज अधिकारी बारीक को बुधवार को पांच अन्य आरोपियों के साथ विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया जाएगा.

बारीक से पहले इन मामलों में आईएएस समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल, ट्रांसपोर्टर लक्ष्मीकांत तिवारी 11 अक्टूबर को गिरफ्तारी के बाद न्यायिक हिरासत में हैं. इन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाना है.

ईडी इन सभी को फिर से रिमांड पर लेने का आवेदन देगी. वहीं बचाव पक्ष के वकील जमानत पर रिहाई की कोशिश करेंगे. आपकों बता दें कि सोमवार को धमतरी के बाद बलरामपुर कलेक्ट्रेट परिसर में ईडी ने दबिश दी थी.

ईडी जिले के खनिज शाखा में दबिश देकर जरूरी दस्तावेज खंगाले थे. साथ ही सहायक खनिज अधिकारी अवधेश बारीक से ईडी की टीम 15 घंटे के लंबे पूछताछ के बाद अपने साथ ले गया.

सहायक खनिज अधिकारी अवधेश बारीक से पहले भी ईडी की टीम ने पूछताछ की थी. कुछ महीने पूर्व ही बलरामपुर जिले में बारीक की पदस्थापना हुई है.

वहीं धमतरी कलेक्ट्रेट में संचालित जिला खनिज विभाग में पहुंचकर धमतरी के जिला खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा से बंद कमरे में पूछताछ के बाद उन्हें भी हिरासत में लिया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: