Homeरायपुर-संभागरायपुरपटवारी पैसा मांगते हैं, मुख्यमंत्री ने जांच कर कार्रवाई करने के दिए...

पटवारी पैसा मांगते हैं, मुख्यमंत्री ने जांच कर कार्रवाई करने के दिए निर्देश……

रायपुर। भेंट-मुलाकात आज जिला-बिलासपुर के ग्राम बेलपान में जारी है. मुख्यमंत्री से बात करते हुए दुकलहिन यादव ठाकुर खापा ने बताया कि अब तक 6 हज़ार रुपए का गोबर बेचा है।

गोधन न्याय योजना से आमदनी हो रही है। तखतपुर स्थित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय की कक्षा 12वीं की छात्रा श्रेया पांडे ने बताया कि पहले आरबीएस तखतपुर स्कूल में पढ़ती थी,

स्वामी आत्मानंद स्कूल में अच्छी पढ़ाई होती है, यहां पर लैब लाइब्रेरी आदि की अच्छी सुविधाएं मिल रही है। सरकार की पहल पर अच्छी गुणवत्ता की निःशुल्क शिक्षा दी जा रही है।

तखतपुर के घनश्याम ने बताया कि उन्हें विशेष सहायता योजना से 20 लाख रुपए का लाभ वित्तीय वर्ष में प्राप्त हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा- मुझे लंग्स की बीमारी थी और मैं योजना से लाभाविंत होकर आज स्वस्थ हूं।

पपुलर दास मानिकपुरी ने शिकायत की कि पटवारी पैसा मांगते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल कलेक्टर को जांच के एवं शिकायत सही पाए जाने पर पूर्व एवं वर्तमान के दोनों पटवरियो के ख़िलाफ़ कड़ी करवाई करने के निर्देश दिए।

पापुलर दास मानिकपुरी ने शिकायत की कि पटवारी पैसा मांगते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल कलेक्टर को जांच के एवं शिकायत सही पाए जाने पर पूर्व एवं वर्तमान के दोनों पटवरियो के ख़िलाफ़ कड़ी करवाई करने के निर्देश दिए। अन्नपूर्णा मानिकपुरी, ग्राम बहुरता ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए बताया कि सरकारी योजना में बहन को रोजगार मिला, कोरोना काल में इसी से घर का खर्चा चला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोगों से बातचीत के लिए दिन भी कम पड़ जाएगा। कई योजनाओं की जानकारी ली, कई छूट गई। अपने हक़ के प्रति जागरूक रहना चाहिए।

सभी के लिए रोजगार की व्यवस्था और सभी के आय में बढ़ोतरी की योजनाएं चल रही हैं। किसान, मजदूर, महिला सभी के लिए रोजगार और आय में वृद्धि होनी चाहिए। अब गोबर से प्राकृतिक पेंट बनाने के लिए भी सरकार प्रोत्साहित कर रही है।

नौजवानों को रोजगार देने और आय बढ़ाने के लिए सरकार ने रुरल इंडस्ट्रियल पार्क की शुरुआत की है। धार्मिक व सांस्कृतिक क्षेत्र के उन्नयन के लिए सरकार प्रयास कर रही है। विभिन्न धार्मिक स्थलों में नवीन देवगुड़ी की स्थापना और ठाकुर देव की स्थापना के लिए प्रयास कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: