Homeमनोरंजनबचपन के प्यार से हो गई ऋचा चढ्ढा की मुलाकात? फिर क्या...

बचपन के प्यार से हो गई ऋचा चढ्ढा की मुलाकात? फिर क्या हुआ जानिये…..

बचपन के प्यार से हो गई ऋचा चढ्ढा की मुलाकात? फिर क्या हुआ जानिये…..

मुंबई : हर किसी के अपने कुछ शौक होते हैं, मगर जिम्मेदारियों और प्राथमिकताओं के बोझ तले कई बार शौक कहीं दबकर रह जाते हैं। यह सिर्फ आम इंसानों की कहानी नहीं है,

बल्कि फिल्मी सितारे भी इन हालात से दो-चार होते हैं। ऐसा ही कुछ ऋचा चड्ढा के साथ हुआ। पढाई-लिखाई के चक्कर में उन्हें अपने ‘प्यार’ से अलग होना पड़ा।

मगर एक बार फिर उनकी अपने इस ‘बचपन के प्यार’ से मुलाकात हो गई है। आप कुछ समझें उससे पहले बता दें कि यह यह कोई शख्स नहीं, बल्कि क्लासिकल डांस कथक है। जी हां, ऋचा चड्ढा इन दिनों कथक डांस सीख रही हैं।

ऋचा चड्ढा जल्द ही संजय लीला भंसाली की ‘हीरा मंडी’ में नजर आएंगी। इसमें अपने रोल के लिए ऋचा कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। यही वजह है कि वह कथक डांस सीख रही हैं।

ऋचा ने स्कूल के दिनों में कथक नृत्य का प्रशिक्षण लिया था, लेकिन फिर बोर्ड एग्जाम के कारण उन्हें मजबूरी में यह डांस सीखना छोड़ना पड़ा। अब संजय लीला भंसाली की ‘हीरा मंडी’ में उनका किरदार कथक डांस प्रशिक्षण की मांग करता है, ऐसे में एक्ट्रेस ने एक बार फिर यह डांस सीखना शुरू किया।

 

ऋचा चड्ढा का कहना है, ‘बचपन में मैंने पंडित अभय शंकर मिश्रा से करीब दस साल तक कथक सीखा। फिर जीवन आगे बढ़ा तो डांस के लिए मेरा प्यार पीछे छूट गया। डांस प्रैक्टिस पर निर्भर करता है।

’ ऋचा का कहना है, ‘मुझे लगता है कि डांस में किसी व्यक्ति को जोड़कर रखने, आत्मविश्वास जगाने, खुश रखने और जमीन से जुड़ाव महसूस कराने की क्षमता होती है। मुझे उम्मीद है कि इस साल मैं अपने गुरु पं. राजेंद्र चुतर्वेदी के प्रशिक्षण में अपनी डिग्री पूरी कर सकूंगी।’

‘हीरा मंडी’ की बात करें तो इस वेब सीरीज की कहानी देश के बंटवारे से पहले की है और इसमें कोठों की सियासत, षड्यंत्र और सीनाजोरी के किस्से समेटे गए हैं।

यह सीरीज करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से बन रही है। संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज में ऋचा चड्ढा के अलावा मनीषा कोईराला, अदिति राव हैदरी और हुमा कुरैशी भी अहम भूमिकाओं में हैं।

यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर आएगी। ‘हीरा मंडी’ को लेकर संजय लीला भंसाली बेहद उत्साहित हैं। बता दें कि जिस जगह ‘हीरा मंडी’ पर यह फिल्म बनाई जा रही है, वो पाकिस्तान के लाहौर में एक रेड लाइट एरिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: