Homeमनोरंजनऑस्कर्स 2023 में भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने...

ऑस्कर्स 2023 में भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने रचा इतिहास…..

सम्यक नाहटा, OFFICE DESK :- आखिरकार वो दिन आ ही गया जिसका सभी को इंतजार था. 95वें अकैडेमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर्स 2023 जबरदस्त आगाज के बाद टीवी और सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

लॉस एंजलिस में हो रहे इस अवॉर्ड शो में ढेरों हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक के सितारों पहुंचे हैं. ऑस्कर 2023 में जाने-माने हॉलीवुड के सितारों के बीच दीपिका पादुकोण भी चार चांद लगाती नजर आ रही हैं.

ऑस्कर्स 2023 में भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है. प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की इस फिल्म को खूब प्यार दिया जा रहा है.

इसके अलावा भारतीय फिल्म RRR इतिहास रचने के लिए तैयार है. इस साल डायरेक्टर एसएस राजमौली की फिल्म RRR को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है. इस कैटेगरी में नॉमिनेशन पाने वाली RRR पहली भारतीय फिल्म है. इसके जीतने की उम्मीदें फैंस ने खूब लगाई हुई हैं.

मार्वल फिल्म ब्लैक पैंथर-वकांडा फॉरेवर के गाने लिफ्ट मी अप को पॉप सिंगर रिहाना ने लाइव परफॉर्म किया. इस दौरान सभी ने फिल्म के एक्टर चैडविक बोजमैन को याद किया. चैडविक का निधन साल 2020 में कैंसर से जंग के बाद हुआ था. अपनी इमोशनल परफॉरमेंस के लिए रिहाना को स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला.

एक्ट्रेस और डायरेक्टर एलिजाबेथ बैंक्स ने बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स के अवॉर्ड को मजाकिया अंदाज में प्रेजेंट किया. इस अवॉर्ड को अवतार: द वे ऑफ वॉटर ने जीता. अवॉर्ड लेने आई इस फिल्म की टीम को अपनी स्पीच पूरी नहीं करने दिया. इससे सभी काफी निराश नजर आए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: